Kubereshwar Dham Shiv Mahapuran Katha
Kubereshwar Dham Shiv Mahapuran Katha Raj Express
मध्य प्रदेश

कुबेरेश्वर धाम में शिव महापुराण का आयोजन, बस और रेलवे स्टेशन तक के किराये से लेकर स्वास्थ सुविधाओं की व्यवस्था

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 7 मार्च से 13 मार्च तक किया जाएगा शिव महापुराण कथा का आयोजन।

  • ट्रैफिक पुलिस द्वारा तैयार किया गया है 7 दिन का ट्रैफिक प्लान।

Kubereshwar Dham Shiv Mahapuran Katha : सीहोर, मध्यप्रदेश। सीहोर, मध्यप्रदेश। कुबेरेश्वर धाम में 7 मार्च से 13 मार्च तक शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आने की संभावना है। श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं और कुबेरेश्वर धाम से बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन का किराया कलेक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है। पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा इस शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है।

पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा आयोजित शिव महापुराण कथा में देश भर से श्रद्धालु आये हैं जानकारी के अनुसार आस - पास के सभी होटल और धर्मशाला इस समय पैक चल रहे हैं। कुछ गाँव के लोगों ने अपने घर को ही लॉज में परिवर्तित कर लिया है। किसी श्रद्धालु से अवैध वसूली न हो इसके लिए प्रशासन ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से कुबेरेश्वर धाम तक का किराया भी निर्धारित कर दिया है।

कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश पर जिला सड़क सुरक्षा समिति द्वारा आटो के लिए कुबेरेश्वर धाम से बस स्टेंड तथा रेल्वे स्टेशन तक के लिए किराया निर्धारित किया गया है। जिला परिवहन अधिकारी रितेश तिवारी ने बताया कि आटो के लिए सीहोर रेल्वे स्टेशन से कुबेरेश्वर धाम का 25 रूपये प्रति सवारी तथा सीहोर बस स्टेण्ड या सीहोर शहर से कुबेरेश्वर धाम का 20 रूपये प्रति सवारी किराया निर्धारित किया गया है। बसों का किराया पूर्व से ही निर्धारित है। निर्धारित किराया से अधिक वसूल करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इसके साथ ही बस आपरेटरों और ऑटो चालकों को यह निर्देश दिए गए है कि वाहनों के फिटनेस, परमिट की वैधता जांच करने तथा बगैर फिटनेस, परमिट वाहनों का संचालन नहीं करें। सभी बसें जो कुबरेश्वर धाम यात्रियों को लाने ले जाने के लिए संचालित की जाएं तथा उनमें स्पष्ट रूप से बैनर (रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से कुबरेश्वर धाम) लगाना आवश्यक है। सभी ड्राइवर को आई-कार्ड, बैच लगाने के निर्देश दिए गए है, ताकि पहचान सुनिश्चित हो सकें। बसों तथा आटो में निर्धारित संख्या से अधिक सवारी नहीं बैठाने के निर्देश दिए गए है।

बता दें कि, कुबेरेश्वर धाम में शिव पुराण के समय पिछले साल भारी ट्रैफिक जाम की समस्या हुई थी। इस बार दावा किया गया है कि, उचित व्यवस्था कर दी गई है पिछले साल जैसी कोई समस्या इस बार नहीं होगी। यहाँ ट्रैफिक पुलिस द्वारा 7 दिन का ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया गया है। इसके अलावा इस सात दिवसीय कार्यक्रम में शिव पुराण के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT