भोपाल में मंदिर के चबूतरे से शिवलिंग और नंदी गायब
भोपाल में मंदिर के चबूतरे से शिवलिंग और नंदी गायब Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल में मंदिर के चबूतरे से शिवलिंग और नंदी गायब, समिति ने लगाए आरोप

Author : Deepika Pal

भोपाल,मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकटकाल जहां व्याप्त है वहीं संकटकाल के बीच कई अप्रत्याशित घटनाएं सामने आती जा रही हैं, इस बीच ही राजधानी के करोंद से भगवान शिवलिंग और नंदी की चोरी होने की घटना सामने आई है जहां मंदिर समिति ने एक पटवारी और जमीन पर कब्जा करने वाले पक्ष पर आरोप लगाए हैं।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना राजधानी के करोंद क्षेत्र की है जहां मंदिर बनाए जाने के लिए समिति ने चबूतरे पर शिवलिंग और नंदी की स्थापना की थी। जहां स्थापना के बाद अगले दिन जैसे वे पहुंचे भगवान और नंदी गायब थे। बताया जा रहा है कि, क्षेत्र में नाले की जमीन के कब्जे का विवाद पहले से ही न्यायालय में चल रहा है। इसे लेकर क्षेत्र निवासी सुरेंद्र मीणा ने बताया कि करोंद क्षेत्र से लगे पिपलिया बाज खां में उनकी जमीन है। इस पर जयपुर से करीब 22 हजार रुपए की कीमत का शिवलिंग लाया था। जिसकी लगातार तीन दिन की पूजा के बाद स्थापना की गई थी।

मामले को लेकर पुलिस की शिकायत

इस मामले में क्षेत्र निवासी सुरेंद्र मीणा ने पुलिस से इसकी शिकायत भी की है। अब इस मामले में विवाद ज्यादा बढ़ रहा है। स्थापना के दौरान पटवारी ने मूर्ति को हटाने को कहा था लेकिन मैंने उनसे कहा कि यह मेरी जमीन पर है। इस पर उन्होंने प्रशासन की मदद से इसे हटवाने की धमकी भी दी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT