मासूम बच्चों की हत्या के विरोध में निकाली रैली
मासूम बच्चों की हत्या के विरोध में निकाली रैली Priyanka Yadav
मध्य प्रदेश

शिवपुरी: मासूम बच्चों की हत्या के विरोध में सफाई मजदूर यूनियन ने निकाली रैली

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • शिवपुरी में 3 दिन पहले दो मासूम बच्चों की हत्या के विरोध में रैली निकाली

  • मांग पूरी न होने पर अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है

  • मुख्यमंत्री के नाम कचहरी पहुँच कर तहसीलदार को दिया ज्ञापन

  • दलित समाज की जाति खत्म करने का आदेश

  • पीड़ित परिवार को 1करोड़ रुपए की आर्थिक मदद और दोषियों को फांसी सजा की मांग

  • पीड़ित परिवार के खाते में मुआवाजा राशि भी जल्द जमा कराई जाए

राज एक्सप्रेस। शिवपुरी में तीन दिन पहले दो मासूम बच्चों की हत्या के विरोध में शनिवार को अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन ने रैली निकाल कर मुख्यमंत्री के नाम कचहरी पहुँच कर तहसीलदार को ज्ञापन दिया। इसमें पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद और दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है।

ज्ञापन देने पहुंचे लोगों ने कहा कि

जैसे तीन तलाक मामले में नया कानून पारित किए है वैसे ही दलित समाज की जाति खत्म करने का आदेश पारित करते किये जायें। दलित पीड़ित परिवार के घर में शौचालय न होने के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार माना जाए। अगर घर में शौचालय होता तो दोनों दलित बच्चे खुले में शौच करने नहीं जाते और उनकी हत्या नहीं होती। इसके लिए प्रदेश सरकार दोषी है, इसलिए परिवार को 1 करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाए। मुआवाजा राशि भी जल्द पीड़ित परिवार के खाते में जमा कराई जाए।

अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन ने रैली निकाली

इसके अलावा प्रदेश में ऐसा माहौल बनाया जाए कि दोबारा इस तरह की घटना न हो। अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन ने मांग की कि दोषियों को फांसी की सजा दिलाई जाए क्योंकि आरोपितों ने जिस तरह मासूमों की निर्मम तरीके से हत्या की है ऐसे कृत्य के लिए दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा होना चाहिए। मांग पूरी न होने पर यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT