मुख्यमंत्री शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

अगले 3 साल में हैंडपम्प चलाने की जरूरत नहीं होगी, घर-घर पहुंचायेंगे जल : CM

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संकटकाल के बीच कई योजनाओं के तहत लाभ दे रहे हैं। बता दें कि हाल ही में अब मुख्यमंत्री ने मुरैना जिले के दिमनी में बड़ी घोषणा की है।

सीएम शिवराज ने की ये बड़ी घोषणा :

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के दिमनी बड़ी घोषणा की है। शिवराज ने जनता को संबोधित करते हुए कहा है कि हमारे गांव की महिलाओं और युवतियों हैंडपम्प जिसे ग्रामीण भाषा में खैचु कहा जाता है। इस से मुक्ति दिलाने के लिए शिवराज ने घोषणा की है कि आने वाले तीन साल में हर गांव में नल पानी घर-घर मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मेरी बहनों, अगले तीन साल में हैंड पम्प को चलाने की जरूरत नहीं होगी, नल-जल योजना में घर-घर जल पहुंचायेंगे। आपके जीवन को सुगम और सहज बनाने के लिए संकल्पित हूं। हम मध्यप्रदेश बदलने निकले हैं। मैं आपको वचन देने आया हूं कि इस प्रदेश की तस्वीर हम बदलेंगे और आपकी तकदीर भी बदलेंगे।

वहीं आगे अपनी बात दोहा में कही- "राम की चिरैया, राम का ही खेत। खाओ री चिरैया, भर-भर पेट" मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी भूखा नहीं सोयेगा। गरीबों को एक रुपये किलो गेहूं, एक रुपये किलो चावल दिया जायेगा । वहीं दूसरी तरह कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ जी ने बेटियों से वादा किया कि अब विवाह योजना में 51 हजार रुपये दिये जायेंगे। बेटियों की गोद में भांजे-भांजी आ गये, लेकिन कमलनाथ का पैसा अब तक नहीं आया।

कांग्रेस की सरकार बनी तो भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जब भी जनता की मांग लेकर पहुँचते थे कमलनाथ जी के पास तो उन्हें भगा दिया जाता था। कमलनाथ जी 'बोरानाथ' हो गए थे।
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा-

बताते चलें कि गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में पहुंच गए हैं। चार दिन भाजपा विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण के माध्यम से अंचल के 13 विधानसभा सीटों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी।

10 सितंबर-

मुरैना जिले के दिमनी और अम्बाह विधानसभा सीट।
भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा सीट।

11 सितंबर

शिवपुरी जिले की पोहरी और करैरा विधानसभा सीट।
ग्वालियर जिले की डबरा और ग्वालियर विधानसभा सीट।

12 सितंबर

मुरैना जिले की मुरैना, सुमावली और जौरा विधानसभा सीट।
ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व सीट।

13 सितंबर

दतिया की भांडेर विधानसभा सीट।
भिंड की गोहद विधानसभा सीट।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT