Shivraj Cabinet Decisions
Shivraj Cabinet Decisions Social Media
मध्य प्रदेश

Shivraj Cabinet Decisions: सीएम कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी, जानें फैसले

Priyanka Yadav

Shivraj Cabinet Decisions: आज एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कैबिनेट बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी दी है। जानें और फैसले...

कैबिनेट बैठक में हुए कई महत्वपूर्ण फैसले-

सीएम कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें आज मंजूरी मिल गई है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कैबिनेट बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी देते हुए कहा- ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को 32 हजार प्रति हेक्टेयर के हिसाब से फसलों के नुकसान की राशि दी जाएगी।

गृह मंत्री ने बताया कि, बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्रीगणों को अपने-अपने जिलों में गेहूं उपार्जन केंद्रों की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा है। वही मुख्यमंत्री ने बारिश और ओलावृष्टि से चमक खोने वाला या पतला गेहूं भी किसानों से खरीदने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि बारिश और ओला प्रभावित क्षेत्र के किसानों को फसल बीमा की राशि भी दिलाई जाएगी।

आगे नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि, बुदनी में नए मेडिकल कॉलेज की 100 सीटों के लिए 500 बिस्तर का अस्पताल, 600 सीट प्रवेश क्षमता नर्सिंग महाविद्यालय, 60 सीट प्रवेश क्षमता पैरामेडिकल की स्वीकृति दी गई है। ₹714 करोड़ 91 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति भी दी गई है।

जानें और फैसले...

  • प्रदेश में 'मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना' को लेकर बहनों में काफी उत्साह देखा जा रहा है, अब तक 47 लाख 94 हजार बहनों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

  • प्रदेश में 2 हजार 600 शराब दुकानों में चल रहे अहाते बंद हो चुके हैं हैं। मंदिर और स्कूलों के 100 मीटर के दायरे में आने वाली लगभग 232 शराब दुकानें भी हटा दी गई हैं।

  • बोरवेल, कुएं और बावड़ी खुले हुए पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्णय लिया गया है।

  • 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की जयंती है, 16 अप्रैल 2023 को ग्वालियर में भव्य कार्यक्रम 'अंबेडकर महाकुंभ' किए जाने का भी निर्णय लिया गया है।

  • प्रदेश में 730 स्कूल प्रधानमंत्री स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया (पीएम श्री स्कूल) योजना में शामिल किए जाएंगे। सीएम राइज स्कूल के साथ शिक्षा के क्षेत्र में ये क्रांतिकारी कदम है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT