मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का गठन कल
मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का गठन कल Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का गठन आज

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान को चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के 29 दिन बाद मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का गठन करेंगे। छह से सात नेता ले सकते है मंत्री पद की शपथ। शपथ ग्रहण का समय अभी तय नही हुआ है। राजभवन से सूचना मिलने के बाद ही मंत्रिमंडल का गठन का समय तय किया जाएगा। कल के शपथ ग्रहण में गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, तुलसी सिलावट, विश्वास सारंग, गोविंद सिंह राजपूत मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। मंत्रिमंडल गठन में ज्योतिरादित्य सिंधिया की राय को भी रखा जाएगा।

शिवराज सिंह चौहान ने 23 मार्च को राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। कोरोना संकट को देखते हुए उन्होंने अकेले शपथ ली थी। बिना मंत्रिमंडल के ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लगातार कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए काम करते रहे है। साथ ही विपक्ष के निशाने पर रहे। कुछ दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा था कि मध्यप्रदेश, देश का ऐसा पहला राज्य है जहां कोरोना संकट में स्वास्थ्य मंत्री और गृहमंत्री नहीं है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 4 बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड बनाया है। प्रदेश की सत्ता में चार बार मुख्यमंत्री का पद अब तक किसी के खाते में नहीं गया है। प्रदेश में लगातार 10 साल तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड दिग्विजय सिंह के नाम पर दर्ज था, लेकिन 13 साल तक सत्ता संभालने और अब चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सारे रिकॉर्ड शिवराज सिंह चौहान के नाम पर दर्ज हो गए हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT