शिक्षकों एक साथ दिया जाएगा 3 माह का वेतन
शिक्षकों एक साथ दिया जाएगा 3 माह का वेतन Social Media
मध्य प्रदेश

रक्षाबंधन से पहले खुशखबरी: शिक्षकों एक साथ दिया जाएगा 3 माह का वेतन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट के बीच शिक्षकों की लिए अच्छी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक शिवराज सरकार ने लिया फैसला कहा कि, शिक्षकों को ऐसी स्थिति में रक्षाबंधन से पहले वेतन भुगतान किया जाएगा। बता दें कि इस मे एक लाख से ज्यादा शिक्षकों को लाभ मिलेगा। शिक्षकों को इस खबर से बड़ी राहत मिली है।

शिक्षकों को एक साथ मिलेगा 3 माह का वेतन :

मध्यप्रदेश में शिक्षकों के लिए आई एक अच्छी खबर से खुशी की लहर दौड़ गई है। शिक्षकों को शिवराज सरकार का तोहफा है प्रदेश की सरकार ने रक्षाबंधन से पहले शिक्षकों को भुगतान करने का फैसला लिया है। संकटकाल में शिक्षकों को एक साथ तीन माह का वेतन दिया जाएगा।

सरकार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा :

रक्षाबंधन से पहले शिक्षकों को ये बड़ा तोहफा देने के फैसले से चेहरे खिल उठे है। बता दे कि मध्य प्रदेश के एक लाख से अधिक शिक्षकों को तीन माह से वेतन नहीं मिल था इस मामले में विभाग की कमिश्नर के निर्देश पर सुलझ लिया गया है। अब शिक्षकों रक्षाबंधन के पहले एक साथ वेतन दिया जाएगा। गुरुवार को लोक शिक्षण संचालनालय की कमिश्नर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए।

बता दें कि शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने के मामले को लेकर सभी जिला शिक्षा अधिकारी व जिला कोषालय अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की। संकटकाल के बीच करीब एक लाख से अधिक शिक्षक ऐसे हैं, जिन्हें अप्रैल, मई, जून का वेतन नहीं दिया गया है। अगर जुलाई का वेतन भी अगस्त के पहले सप्ताह में नहीं मिलता है तो शिक्षकों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी। इस लिए ये फैसला लिया गया है।

आपको बताते चलें कि शिक्षकों को लॉकडाउन-अनलॉक के दौरान का वेतन नहीं मिलने पर परिवार की आर्थिक हालत मुश्किल में हो चली है। बाहर कोरोना का संकट है, तो घर के भीतर इनके लिए राशन-पानी की जुगत के लिए संकट की गंभीर स्थिति बनती दिखाई दे रही। कोरोना संक्रमण चलते शिक्षकों को अनेक आर्थिक समस्यायों का सामना करना पड़ रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT