शिवराज सिंह चौहान ने कहा
शिवराज सिंह चौहान ने कहा  Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार अब मध्यप्रदेश में 'गायों पर टैक्स' लगाने पर कर रही है विचार

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश सरकार द्वारा कार्ययोजनाओं को पटरी पर लाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं इस बीच ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में गो-संवर्धन एवं गो-संरक्षण के लिए अन्य प्रदेशों की तरह 'काऊ सेस" (गो-सेवा उपकर) लगाए जाने पर भी विचार किया जा रहा है। मध्य प्रदेश में गोवंश के संरक्षण-संवर्धन के ल‍िए 'काऊ सेस' लगाया जा सकता है।

प्रदेश में गो टैक्स लगाने की तैयारी में शिवराज सरकार

बताते चलें कि शिवराज सरकार अन्य राज्यों की तरह अब मध्यप्रदेश में भी गायों पर टैक्स लगाने पर विचार कर रही है, सरकार का मानना है कि इस टैक्स से गो-पालन के लिए पर्याप्त राशि सरकार को प्राप्त हो सकेगी तथा इस पावन कार्य में सभी की भागीदारी भी होगी। गोपाष्टमी पर आयोजन की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा है कि गो-पालन के लिए राशि जुटाने और सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास।

समीक्षा बैठक में CM मुख्यमंत्री ने कहा-

शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्रालय में सालरिया गो-अभ्यारण्य में गोपाष्टमी (22 नवंबर) को होने वाले आयोजन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे इस दौरान शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में गो-संरक्षण एवं संवर्धन के लिए गो-कैबिनेट बनाई गई है। प्रदेश में गो-पालन एवं गो-उत्पादों को बढ़ावा दिया जाएगा। इसमें जनता एवं समाजसेवी संगठनों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT