शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान
शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान Social Media
मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार ने किया बड़ा ऐलान- टॉपर छात्रों को मिलेगा इस योजना का लाभ

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज कक्षा 12वीं के रिज़ल्ट का इंतजार खत्म हो जायेगा, बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल (एमपीबीएसई) की 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 3:00 बजे घोषित होगा। वहीं 12वीं के छात्रों के लिए एक ख़ुशी की बात है कि रिज़ल्ट घोषित होने से पहले मध्यप्रदेश सरकार ने किया बड़ा लेना।

शिवराज सरकार ने छात्रों के लिए किया बड़ा ऐलान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार द्वारा प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदाय की योजना पुनः प्रारंभ की जा रही है। इसके अंतर्गत सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए 25 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12वीं की मुख्य परीक्षा में उत्कृष्टता प्रदर्शित करने वाले विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। योजना का लाभ नियमित एवं स्वाध्यायी दोनों प्रकार के विद्यार्थियों को मिलेगा।
सीएम श्री चौहान ने कहा-

आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश ये योजना सन 2009 में शिवराज सरकार द्वारा ही शुरु की गई थी अब एक बार फिर उसी व्यवस्था के साथ योजना का लाभ देने क ऐलान किया गया है। मध्यप्रदेश में जो भी छात्र टॉप करेंगे को इस योजना के तहत सरकार द्वारा लैपटॉप खरीदने के लिए 25 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। बता दें कि शिवराज सरकार की ये योजना पहले से सुचारू है।

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल आज (27 जुलाई) सोमवार दोपहर 3 बजे 12वीं कक्षा की परीक्षा का रिजल्ट ( MP Board 12th Result ) घोषित करने वाला है। कोरोना संकट के चलते मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के कक्षा 12वीं के परिणाम का बच्चों को बेसब्री से इंतजार है। वही इस साल 12वीं की शेष परीक्षाएं 9 जून से 16 जून तक चली थीं। सन 2020 की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में करीब 19 लाख छात्र और छात्राएं शामिल हुए थे। आपको बता दें कि इससे पहले बारहवीं की परीक्षाओं के परिणाम को लेकर चर्चा जुलाई में हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT