Milkha Singh की जयंती पर शिवराज ने किया नमन
Milkha Singh की जयंती पर शिवराज ने किया नमन  Social Media
मध्य प्रदेश

Milkha Singh की जयंती पर शिवराज ने किया नमन, कहा- फ्लाइंग सिख दिलों में जिंदा रहेंगे

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह की आज यानी 20 नवंबर को जयंती है जिस मौके पर पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मिल्खा सिंह की जयंती पर याद करते हुए उन्हें नमन किया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कही ये बात।

स्वर्गीय मिल्खा सिंह दिलों में जिंदा रहेंगे- शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानने ट्वीट के माध्यम से कहा- एशियाई खेलों में चार और 1958 राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक प्राप्त कर देश को गौरवान्वित करने वाले,‘फ्लाइंग सिख’के नाम से प्रसिद्ध धावक स्व.मिल्खा सिंह की जयंती पर नमन्, अपने खेल व कार्यों से आपने जो देश की सेवा की है, वह अद्वितीय है। आप दिलों में जिंदा रहेंगे।

सीएम ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री शिवराज नेभारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ एथलीट्स में से एक व फ़्लाइंग सिख के नाम से ख्यातिप्राप्त धावक पद्मश्री मिलखा सिंह की जयंती पर नमन करते हुए कहा- जीवन मे आई अनेक विपत्तियों और संघर्षों के बीच भी कैसे सफलता प्राप्त की जा सकती है। मिल्खा सिंह जी इसकी सर्वश्रेष्ठ मिसाल है।

20 नवंबर 1929 को मिल्खा सिंह का हुआ था जन्‍म :

आपको बताते चलें कि, दुनिया के महान धावक फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का 20 नवंबर 1929 को गुलाम भारत में जन्‍म हुआ था, मिल्खा सिंह कॉमनवेल्‍थ खेल में भारत को पदक दिलाने वाले पहले भारतीय बने थे। ऐसे में आज उनकी जयंती पर महान एथलीट को पूरा देश याद कर रहा है।

बता दें कि ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह ने दो दशकों तक अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व किया था। मिल्खा सिंह एशियाई खेलों के साथ-साथ राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर में गोल्ड जीतने वाले एकमात्र एथलीट बने थे। उन्होंने 1958 और 1962 में एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीते थे। इसके बाद, उन्होंने मेलबर्न में 1965 के ओलंपिक, रोम में 1960 के ओलंपिक और टोक्यो में 1964 के ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT