CM शिवराज ने अर्पित की श्रद्धांजलि
CM शिवराज ने अर्पित की श्रद्धांजलि Social Media
मध्य प्रदेश

शिवराज ने 'मोतीलाल वोरा' के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच कांग्रेस के नेता और मध्यप्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे 'मोतीलाल वोरा' का कल 93 साल की उम्र में निधन हो गया है, बता दें कि मोतीलाल वोरा छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद थे, आज कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा का जिले दुर्ग में अंतिम संस्कार में सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेता पहुंचे और उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

CM शिवराज ने अर्पित की श्रद्धांजलि

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया है, शिवराज ने आज दुर्ग में अविभाजित पूर्व मुख्यमंत्री श्रद्धेय मोतीलाल वोरा को मध्यप्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की। शिवराज ने कहा कि- अविभाजित मध्यप्रदेश के नेताओं की पूरी पीढ़ी चली गई है, वे अजातशत्रु राजनेता थे, सहज-सरल स्वभाव के धनी थे व आम आदमी के मुख्यमंत्री थे। श्रद्धेय वोरा जी ने विरोधी दलों के नेताओं से कभी भेदभाव नहीं किया। उनके मुख्यमंत्रित्व काल में मैं युवा मोर्चा में रहकर कार्य करता था, उनका स्नेह सदैव मुझपर बना रहा।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि- उन्होने मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री व राज्यपाल के रूप में अपने संवैधानिक कर्तव्य का निर्वाह पूरी मेहनत से किया, श्रद्धेय वोरा जी का जाना केवल कांग्रेस के लिए ही नहीं, पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है, उनके रिश्ते दिल के थे। उनकी सदाशयता और उनका राजनीतिक विरोध को तवज्जो न देकर सबको स्नेह करना हमें सदैव याद रहेगा, मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ।

वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का कल हुआ था निधन

बताते चले कि, कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा का बीते दिन सोमवार को 93 वर्ष की आयु में दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल में निधन हो गया, वे बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उन्‍होंने 20 दिसंबर को ही अपना 93वां जन्‍मदिन मनाया था और इसी के दूसरे दिन 21 दिसंबर को मोतीलाल वोरा इस दुनिया को अलविदा कह गए, बता दें कि कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा दो बार एमपी के सीएम रहे थे, पहली बार वह 13 मार्च 1985 से लेकर 13 फरवरी 1988 तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, फिर दोबारा वह 25 जनवरी 1989 को सीएम बने थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT