मुख्यमंत्री शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज Social Media
मध्य प्रदेश

कुपोषण दूर करने के लिए अंडा नहीं, दूध अभियान शुरू किया जाएगा : सीएम शिवराज

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को आंगनबाड़ी केंद्रों में अंडा दिया जाएगा या दूध इस मामले पर चर्चा पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान आया है। बता दें कि सीएम शिवराज ने आंगनबाड़ी केंद्रों में दूध वितरण करने का अभियान प्रारम्भ करने के निर्देश दिए हैं।

शिवराज सिंह का बड़ा बयान :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को दूध पिलाया जाएगा और सीएम शिवराज ने आंगनबाड़ी केंद्रों में दूध वितरण करने का अभियान शुरू करने के निर्देश भी दे दिए हैं।
कुपोषण दूर करने के लिए बच्चों को अंडा नहीं दूध का वितरण किया जाएगा।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गरीब कल्याण सप्ताह 16 से 23 सितंबर तक आयोजित किया जा रहा है। इन आठों दिनों में राज्य और जिला पर जन कल्याण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ये कार्यक्रम किन्हीं एक या दो विभागों का नहीं बल्कि राज्य सरकार के हैं।

-16 सितंबर को अन्न उत्सव ।

- 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर कुपोषित बच्चो को दूध वितरण तथा सरपंचों के उन्मुखीकरण-लाड़ली लक्ष्मी योजना की राशि का वितरण।

18 सितंबर को 20 लाख किसानों के खाते में 4,600 करोड़ रुपये फसल बीमा योजना के जमा किये जायेंगे।

- 19 सितंबर को वनाधिकार पत्र वितरण।

- 20 सितंबर को स्व सहायता समूहों को राशि दी जाएगी।

- 21 सितंबर को ग्रामीण क्षेत्र के स्ट्रीट वेंडर्स को लाभान्वित होंगे।

- 22 सितंबर को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण होगा।

- 23 सितंबर को संबल योजना में हितग्राहियों को हितलाभ दिए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT