शिवराज सिंह बनारस में गंगा आरती में हुए शामिल
शिवराज सिंह बनारस में गंगा आरती में हुए शामिल Raj Express
मध्य प्रदेश

Varanasi : शिवराज सिंह बनारस में गंगा आरती में हुए शामिल

News Agency, राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तर प्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा के प्रथम दिवस आज भगवान विश्वनाथ की नगरी बनारस में पुण्य सलिला गंगा के तट पर गंगा आरती में शामिल हुए।

आधिकारिक जानकारी में यहां बताया गया कि श्री चौहान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री गंगा आरती में शामिल हुए। बनारस के दशाश्वेध घाट पहुंचकर प्रधानमंत्री श्री मोदी की मौजूदगी में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गंगा आरती में शामिल होकर पूजा अर्चना की। विशेष साज सज्जा से आकर्षण का केंद्र बने घाट से विवेकानंद क्रूज जाकर अतिथियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

ललिता घाट से अलकनंदा क्रूज में सवार होकर भी अतिथि गंगा घाट रवाना हुए। अस्सी घाट पर मां गंगा की महाआरती हुई। इसके पहले आज काशी विश्वनाथ धाम मंदिर कॉरिडोर का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा किया गया। इस मौके पर अतिथिगण संत रविदास घाट भी पहुंचे। आज शिव दीपावली पर गंगा घाटों पर दीपक जगमगा रहे थे। लेजर शो भी जन आकर्षण का केंद्र बना।

मुख्यमंत्री कल मंगलवार को बनारस में प्रधानमंत्री श्री मोदी की उपस्थिति में आमंत्रित राज्यों के मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में सम्मिलित होंगे। कॉन्क्लेव में राज्य, बेस्ट प्रैक्टिसेस और नवाचारों से अवगत करवाएंगे। इसके अलावा कॉन्क्लेव में प्रतिभागी राज्य केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित उपलब्धियों का प्रेजेंटेशन भी देंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 15 दिसंबर को प्रधानमंत्री श्री मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उप मुख्यमंत्रियों के साथ अयोध्या में भगवान श्री राम लला के दर्शन करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT