मुख्यमंत्री सोमवार को आगर के ग्राम तनोडिया पहुंचे
मुख्यमंत्री सोमवार को आगर के ग्राम तनोडिया पहुंचे Social Media
मध्य प्रदेश

स्व. मनोहर ऊंटवाल के वचनों को शिवराज पूरा करेगा - शिवराज सिंह चौहान

Author : राज एक्सप्रेस

आगर-मालवा, मध्य प्रदेश। मनोहर ऊंटवाल के लिए जनसेवा ही धर्म था। उन्होंने जो वचन आगर के विकास के लिए दिए थे उन्हें बंटी ऊंटवाल के साथ शिवराज सिंह चौहान पूरा करेगा, ये मेरी जिम्मेदारी है आपका एक वोट दोहरा कार्य करेगा एक तो बंटी ऊंटवाल को जिताएगा दूसरा मुझे मुख्यमंत्री के रूप में आपकी सेवा के अवसर में निरंतरता प्रदान करेगा और जब कार्य दोहरा होगा तो विकास भी दोहरा होगा। ये बात मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगर विधानसभा के तनोडिया में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सोमवार को आगर के ग्राम तनोडिया पहुंचे यहां मुख्यमंत्री चौहान ने भाजपा प्रत्याशी मनोज ऊंटवाल के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आगर का विकास मेरी प्राथमिकता है, यहां चुनाव बंटी ऊंटवाल नहीं बल्कि शिवराज सिंह चौहान लड़ रहा है। मुख्यमंत्री चौहान ने तनोडिया में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तनोडिया में विकास के लिए जो भी आवश्यक होगा प्रत्येक कार्य किया जाएगा। तनोडिया की जलसमस्या के निराकरण हेतु हर संभव कार्य किये है और भविष्य में भी किये जाएंगे।

शक्ति की उपासना के दिनों में नारीशक्ति का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण है :

ये भारत की पुण्य धरा है यहां मातृशक्ति का अपमान सहन नही किया जाता है और जो मातृशक्ति का अपमान करता है इस देश की जनता उन्हें सबक सिखाना जानती है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ ने मातृशक्ति के लिए अभद्र एवम अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर मध्यप्रदेश की धरती को अपमानित किया है शायद कांग्रेस ये भूल गयी जब माँ सीता का अपमान हुआ था तो रावण का खानदान खत्म हो गया था, जब द्रोपदी का अपमान हुआ तो कौरवों का नाम लेने वाला कोई नहीं बचा। आज कांग्रेस ने भी यही गलती की है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है कि आप भी एक नारी है और आपकी पार्टी के वरिष्ठ नेतागण सार्वजनिक मंच से एक नारी का अपमान करते है या तो आप कार्रवाई करो अन्यथा ये स्वीकार करो कि कांग्रेस महिला विरोधी संगठन है। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कमलनाथ माता बहनों की इ'जत को इस प्रकार की टिप्पणी से तार तार करने का अधिकार आपको और कांग्रेस को किसने दिया है। नारीशक्ति का यह अपमान मध्यप्रदेश की जनता कभी नहीं भूलेगी।

वो कहते हैं शिवराज नंगा-भूखा है :

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता मुझे भूखा नंगा कहते है मेरा मजाक उड़ाते है पर वो ये नहीं जानते ऐसा कहकर वो इस प्रदेश के करोड़ों गरीबों का मजाक उड़ा रहे है। में नंगा भूखा हूँ इसलिए तो जीरो प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋ ण उपलब्ध करवाया, मैं नंगा भूखा हूँ इसीलिए तो मेधावी छात्र छात्राओं को लैपटॉप देते है, हम नंगे भूखे है इसीलिए तो गरीब को सम्बल योजना का लाभ देते है, हम नंगे भूखे है तभी तो गरीब की मृत्यु पर 4 लाख की राशि परिवार को देते है, अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार की राशि प्रदान करते है ताकि उसका अंतिम संस्कार सम्मान के साथ किया जा सके, हम नंगे भूखे है इसलिए गरीब की समस्या को समझते है पर कमलनाथ सेठ आपने क्या किया अरे आपने तो गरीबों से अंतिम संस्कार का अधिकार तक छीन लिया, अरे कमलनाथ आपने किसानों के लिए जीरो प्रतिशत ब्याज बंद किया, संबल योजना बंद की, कन्यादान का पैसा बंद किया और तो और बुजुर्गों से तीर्थ करने का अधिकार भी छीन लिया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि वो कहते है शिवराज नारियल लेकर चलता है, हाँ मैं नारियल लेकर चलता हूँ क्योंकि हम काम करते है। हमें गांव गरीब किसान की समस्याएं दिखती है, तुम्हे कभी गरीब का दर्द नहीं दिखा कभी किसान की समस्या नहीं दिखी, तुम्हे तो बस शाहरुख और सलमान दिखते है इसीलिए तो आईफा अवार्ड करवाने निकल पड़े।

ये उपचुनाव कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान का है :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव भाजपा के कार्यकर्ताओं के स्वाभिमान का उपचुनाव है। यह आगर के स्वाभिमान का उपचुनाव है, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमारी मां है और यह मां आज हमसे कह रही है कि मेरे दूध की लाज रखना। अब सभी कार्यकर्ताओं को हमारी मां रूपी पार्टी की लाज रखना है और 'यादा से 'यादा सीटों पर चुनाव जिताने के लिए काम करना है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं का मान, सम्मान और स्वाभिमान कभी गिरने नहीं दूंगा और आगे कहा कि हम इस संकल्प के साथ ही सरकार में आए है कि अब प्रदेश सहित आगर एवं तनोडिया की तस्वीर बदल देंगे और यहां के नौजवानों की तकदीर भी बदल देंगे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे नेता कह रहे है कि शिवराज सिंह तो नारियल लेकर चलता है। मैं तो नारियल लेकर चलता हूं और उसे फ ोड़ता भी हूं, लेकिन कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की तो किस्मत ही फू टी है कि वे नारियल ही नहीं फोड़ पाते हैं। कर्जमाफ ी होना थी। लेकिन वो भी नही कर सके। अब किसान परेशान है कि उनके माथे पर ब्याज की पोटरी रखी हुई है। लेकिन चितां कोई भी न करे। सबका ब्याज भाजपा सरकार भरवाएगी। उन्होंने कहा कि इनकी सरकार ने गरीब, किसान, माताए-बहने और बेटियों से सिर्फ झुठ बोला है। उनके साथ छलावा किया है। कांग्रेस ने प्रदेश के गरीब और किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं को ही बंद कर दिया। किसी गरीब के साथ दुर्घटना हो जाती थी। तो उसको दो लाख रुपये एवं उसकी मौत पर परिवार को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देते थे। लेकिन वो भी कमलनाथ ने बंद कर दी। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदीजी ने 6 हजार रुपये किसान समान निधि शुरू की। उसमें भाजपा सरकार ने चार हजार रुपये बढा दिए। अब प्रदेश के किसानों को 10 हजार रुपये सम्मान निधि मिलेगी। इस मौके पर उ'च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद महेन्द्रसिंह सोलंकी, अनिल फि रोजिया, सुसनेर विधायक राणा विक्रमसिंह, बहादुरसिंह चौहान, राज्यवर्धन सिंह, प्रदेश मंत्री पंकज जोशी, जिलाध्यक्ष गोविन्दसिंह बरखेडी, जगदीश अग्रवाल, दिलीप सकलेचा, अम्बाराम कराडा, पूर्व विधायक मुरलीधर पाटीदार, लालजीराम मालवीय, बद्रीलाल सोनी, भाजपा नेता रमेशचंद्र मित्तल, भेरुसिंह चौहान, संभागीय मीडिया प्रभारी सचीन सक्सेना, दिनेश जाटवा, बहादुरसिंह राठौर, डा. मोहनलाल मकवाना, गोवर्धनसिंह बगडावत, महेश कुमार मित्तल, डा. राहुल जैन, रुपनारायण भाटी, गजराजसिंह राठौर, बद्रीलाल कादरा सहित पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे। संचालन पूर्व विधायक दिलीप शेखावत ने किया एवं आभार मंडल अध्यक्ष प्रेम यादव ने माना। यह जानकारी जिला मीडिया प्रभारी महेश शर्मा ने दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT