Sidhi News
Sidhi News Social Media
मध्य प्रदेश

Sidhi News : जानवरों के लिए बिछाए गए तार की चपेट में 3 लोगों की मौत

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • सीधी जिले तीन लोगों की करंट लगने से मौत हो गई

  • शिकारियों ने जंगली जानवरों के लिए जिले करंट का तार

Sidhi News : मध्यप्रदेश में करंट लगाकर जानवरों का शिकार करने की घटनाएं नहीं रुक रही है। कई जिलों के जंगल में करंट प्रवाहित तार का जाल बिछाकर जानवरों का शिकार किया जा रहा है। ऐसे में जानवरों के शिकार के लिए फैलाए गए बिजली तार की चपेट में आने से कई लोगों की जान जा रही है।

सीधी में तीन लोगों की करंट लगने से मौत:

अब ताजा मामला सीधी जिले से सामने आया है यहां जिले में तीन लोगों की करंट लगने से मौत हो गई। यहां शिकारियों ने जंगली जानवरों के लिए करंट का तार बिछाया था, जानवरों के लिए बिछाए गए तार की चपेट में 3 लोगों आ गए, उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस

इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। वही पुलिस इस मामले की जांच की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, तार की चपेट में आने से प्रशांत केवट, नर्मदा केवट और अनिल कुमार करंट की मौत हो गई है।

बता दें कि, जानवरों को मारने के लिए शिकारी जंगल में मौत का करंट व विस्फोट बिछाते है। जंगलों में जानवरों को मारने जगह-जगह मौत का फंदा बिछा हुआ है, इसमें कब किसका शिकार हो जाए कोई नहीं जानता है। वन्य प्राणियों को मारने के लिए बिछाए गए करंट की चपेट में कई लोग आ रहे हैं।

हो जाएं सावधान- अगर आप भी जंगल जाते है तो थोड़ा सावधान हो जाएं। क्योंकि वन्य प्राणियों का शिकार करने वाले लोग जंगल करंट प्रवाहित तार का छाल बिछाए रहते है ऐसे में जानवरों के साथ कई इंसानों की भी जान जा चुकी है। इन सबकी जानकारी होने के बाद भी वन विभाग ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT