कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया कन्टेनमेंट जोन का निरीक्षण
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया कन्टेनमेंट जोन का निरीक्षण Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

सीधी : कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया कन्टेनमेंट जोन का निरीक्षण

Author : Shashikant Kushwaha

सीधी, मध्य प्रदेश। जिले में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा कन्टेनमेंट जोनों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

गत दिवस उपखण्ड गोपदबनास के ग्राम सतनरा पवई में एक ही परिवार के 6 सदस्यों तथा उपखण्ड रामपुर नैकिन के ग्राम मलदेवा में एक साथ 5 बच्चों सहित कुल 8 व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त ग्रामों का भ्रमण किया गया।

निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए-कलेक्टर :

कलेक्टर श्री चैधरी ने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरी मुस्तैदी से निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होेंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। थोड़ी सी लापरवाही से भी जिले में संक्रमण के बढ़ने का खतरा बना हुआ है। कलेक्टर श्री चैधरी ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाना आवश्यक है। कलेकटर श्री चैधरी ने कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए कान्टैक्ट टेस्टिंग के कार्य को पूरी सावधानी के साथ करने के लिए निर्देशित किया है। प्राथमिक कान्टैक्ट वाले व्यक्तियों को भी अनिवार्य रूप से होम क्वारेंटाइन करते हुए उनके स्वास्थ्य की नियमित निगरानी की जाए।

नियमित भ्रमण करें पुलिस अधिकारी-पुलिस कप्तान :

पुलिस अधीक्षक श्री कुमावत ने कंटेनमेंट जोन में शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन से आवाजाही पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कोरोना संक्रमित गांवों का नियमित भ्रमण कर निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु निर्देशों के पालन की अपील :

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु लोगों से शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के पालन की अपील की गई है। जब भी घर से बाहर निकलें मास्क का प्रयोग करें, सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी का ध्यान रखें तथा नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन पानी से धोते रहें। सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर तत्काल अपने नजदीकी फीवर क्लीनिक में जांच करायें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। आपकी थोड़ी सी लापवाही भी आपके और आपके परिवार के लिए जानलेवा हो सकती है। कोरोना से बचाव के लिए सावधानी एवं सतर्कता आवश्यक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT