सूखा नाला पुल
सूखा नाला पुल Raj Express
मध्य प्रदेश

Sidhi : सूखा नाला पुल का शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर होगा आंदोलन

राज एक्सप्रेस

सीधी, मध्यप्रदेश। स्थानीय गोपालदास मार्ग पर सूखा पुल का निर्माण कार्य विगत माह से अधूरे हालत में बंद कर दिया गया है। जिसके चलते हजारों राहगीर एवं वाहन चालकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में किसी का हाथ तो किसी का पैर टुट रहा है, उसके बाद भी शासन सत्ता पूरी तरह से मूक बधिर बना हुआ है। जबकि उक्त प्रकरण में मुख्य नगर पालिका अधिकारी मधुसूदन श्रीवास्तव की माने तो निर्माण कार्य कर रहे संविदाकार को कार्य का भुगतान किया जा चुका है साथ ही अधूरे पड़े कार्य को प्रांरभ करने के लिये भी बोला जा चुका है, उसके बाद भी कार्य पूर्ण न होने के चलते लोगों को आवागमन में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

दुर्भाग्य है कि डीएम के आश्वसन के बाद अधुरा है कार्य : कांग्रेस जिला अध्यक्ष

ज्ञान सिंह जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने सूखा नाला पुल पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव आमजनों की आवाज बनी है, उकने दुख दर्द को अपना समझते हुए शासन सत्ता के गलत नीतियों का जमकर विरोध किया गया है। गोपालदास पुल पर लगातार आ रही समस्याओं एवं आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए दो माह पूर्व से लड़ाई लड़ी जा रही है। इस संदर्भ में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ जिला कलेक्टर से मुलाकात एवं कई बार चर्चा हो चुकी है। साकेत मालवीय कलेक्टर के द्वारा आश्वसन दिया गया था कि जल्द से जल्द पुल का निर्माण कार्य समाप्त करा कर आमजनों को सुपुर्द कर दिया जायेगा किन्तु यह सीधी का दुर्भाग्य है कि 2 माह बाद भी हालात जस के तस बने हुए हैं। श्री सिंह ने आगे बताया कि अब यह मनमानी नहीं चलेगी यदि अति शीघ्र कार्य पूर्ण कर पुल लोकार्पित नहीं की जाती है तो कांग्रेस पार्टी खुद जनता की आवाज बनते हुए जनता की समस्या के निवारण हेतु कठोर कदम उठाने पर बाध्य होगी। श्री सिंह ने आगे बताया कि शहर में लगातार यातायात का दबाब बढ़ता जा रहा है ऐसे में जिला कलेक्टर से नवीन बस स्टैंड में ही सभी बसो के ठहराव की चर्चा की गई थी किन्तु आज भी मिली भगत के चलते शहर के मध्य स्थल पर सोंनाचल बस स्टैंड में हमेशा दर्जनों बसे खड़ी रहती हैं। जिला प्रशासन के वर्तमान हालात काफी दयनीय बने हुए हैं, इन्हें आमजनों के दुख दर्द आंसू नजर ही नहीं आ रहे हैं।

इनका कहना है :

सूखा नाले का बंद कार्य जल्द ही प्रारंभ होगा।
पं.केदारनाथ शुक्ल, विधायक, सीधी
नगर पालिका सीएमओ से उक्त संदर्भ में चर्चा कर जल्द ही निराकरण किया जाएगा।
साकेत मालवीय, कलेक्टर, सीधी
स्थानीय गोपालदास मार्ग पर आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटनाओं पर पूर्ण विराम हेतु जल्द ही प्रयास किये जाएंगे, मैं सबंधित जनों से चर्चा कर निराकरण का प्रयास कर रहा हूँ।
देव कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष, सीधी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT