सीधी : दही से एक की मौत तो वहीं अन्य हुए बीमार
सीधी : दही से एक की मौत तो वहीं अन्य हुए बीमार Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

सीधी : दही से एक की मौत तो वहीं अन्य हुए बीमार

Author : Shashikant Kushwaha

सीधी, मध्य प्रदेश। फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए एक परिवार में एक बच्चे की मौत की खबर है तो वहीं परिवार के अन्य सदस्यों की हालत बिगड़ गई। मामला मध्य प्रदेश के सीधी जिले का है, जहाँ पर एक ही परिवार ने खाना खाया उसके बाद परिवार के सदस्यों की हालत बिगड़ने लगी हालत बिगड़ते देख लोगों ने डॉक्टर से संपर्क किया और डॉक्टर से इलाज करवाने के बाद एक बच्चे की मौत हो गई।

जानें पूरा मामला :

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में फूड प्वाइजनिंग का एक बड़ा मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सबैचा के ग्राम लदबद में एक ही परिवार के कई सदस्यों के द्वारा दही का सेवन किया गया। जिसके बाद से सेवन करने वालों की हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में परिवार के सदस्यों के द्वारा गांव के ही समीप झोलाछाप डॉक्टर से संपर्क कर इलाज शुरू करवाया गया जिसके बाद परिवार के एक बच्चे की मौत हो गई तो वहीं अन्य की हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद परिवार के सदस्यों के द्वारा पास के सरकारी अस्पताल में संपर्क किया गया जहां पर डॉक्टरों के द्वारा परिवार के अन्य सदस्यों को जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

घटना की जानकारी के बाद प्रशासन जागा :

दही खाने से एक ही परिवार के कई सदस्यों की हालत बिगड़ने एवं एक बच्चे की मौत के बाद प्रशासनिक अमले ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़ित के घर का दौरा किया। जिसमें की जिले के उप अधीक्षक एवं डॉक्टर सहित एसडीएम मौके पर पहुंचे एवं जांच शुरू कर दी।

मामले पर डॉक्टर ने कहा :

नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर बी एल पटेल ने बताया कि 11 बजे गंभीर रूप से अस्पताल में बच्चे को लाया गया था जिसकी जांच पर पता चला कि बच्चे की मृत्यु हो चुकी है। वहीं परिवार के अन्य सदस्यों की जांच के उपरांत 4 लोग सीरियस थे वहीं 3 अन्य का प्राथमिक इलाज कर जिला अस्पताल सीधी के लिए रेफर कर दिया गया। इसके साथ ही डॉक्टर ने कहा कि सही समय में सही इलाज न मिलने के कारण बच्चे की मौत हुई।

इनका कहना है :

दही के कारण हुई मौत के मामले में जिला कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने मीडिया को दिए बयान पर कहा कि बेहद दुखद घटना सामने आई है जिस पर प्रशासनिक अमले के द्वारा जांच की जा रही है। निश्चित तौर पर दोषियों पर कार्यवाही की बात कलेक्टर सीधी के द्वारा कही गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT