स्पीड ब्रेकर लगवाए साहब होली में व्यापारी की जा चुकी है जान
स्पीड ब्रेकर लगवाए साहब होली में व्यापारी की जा चुकी है जान Raj Express
मध्य प्रदेश

Sidhi : स्पीड ब्रेकर लगवाए साहब होली में व्यापारी की जा चुकी है जान, बहुत तेज चलाते हैं गाड़ियां

राज एक्सप्रेस

सीधी, मध्यप्रदेश। समय के पहले पहुँचने के प्रयास और हाई स्पीड बाइकों के चलते जिले में आए दिन सड़क दुर्घटना घटित हो रही हैं। जिले में कई क्षेत्रों में सड़कें बन जाने से वाहन स्वामी तेज रफ्तार से गाडियां चला रहे हैं। इससे दुर्घटनाओं को बढ़ावा मिल रहा है। प्रबुद्ध वर्ग ने मेन बाजार की सड़क और कस्बा के मुख्य मार्गों से जोड़ने वाली सड़कों पर निश्चित दूरी पर गति अवरोधक बनवाए जाने की मांग डीएम से की है। आपको बताते चलें कि स्थानीय गांधी चौक के समीप राहुल जायसवाल बब्लू को विगत सप्ताह बाइक चालक ने तेज रफ्तार से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सड़क दुर्घटना में अकाल मृत्यु का शिकार बनाया था। परिजनों की माने तो अशोक लॉज के समीप चार रास्ते मिलते हैं और तेज रफ्तार वाहनो के चलते आए दिन सड़क दुर्घटनायें घटित होती हैं। जिसको देखते हुए परिजनो ने समाचार के माध्यम से जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करते हुए त्वरित रूप से अशोक लॉज, हमारा प्रेस एवं मधुर मोबाइल मार्ग पर स्पीड बे्रकर लगवाने की मांग की है।

नगर दुकानदारो के द्वारा दुकान के बाहर दुकान का सामान सजाने व सड़को पर वाहनो के खड़े होने से यातायात का दबाब बना रहता है उसके बाद भी लोग हैं कि वाहनों को तेज गति से फर्राटे भरकर चला रहे हैं। नई उम्र के युवा तो बेपरवाह होकर भीड़भाड़ वाले बाजार में बाइक ऐसे दौड़ाते हैं कि सामने वालों की रूह कांप जाती है। मुख्य मार्ग के साथ.साथ मड़रिया वाईपास और रीवा मार्ग सहित अन्य कई अंधे मोड़ो पर शहर में स्पीड ब्रेकर नहीं है, जिसके अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। इसी तरह यातायात विभाग के कार्यालय समीप कुछ माह पूर्व युवा तीन सवारी बैठकर तेजगति से चलाते हुए ट्रक के नीचे आ गए थे और एक की तो घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। प्रबुद्ध वर्ग ने आए दिन होने वाली दुर्घटनाओ को रोकने के लिए जिला मुख्यालय के मुख्य बाजार के चिहिंत स्थल एवं शहर से बाहर जाने वाले मार्ग पर सड़कों पर स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग की है।

रेत से भरे हाईवा शहर में मार रहे फर्राटा :

शहर में दुर्घटनाओं होने के बाद भी तेज रफ्तार वाहनों का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्य सड़कों पर बड़े वाहन तेज रफ्तार से भागते हैं। जिला मुख्यालय में वाहन दुर्घटनाओं में कई घरों की जिंदगियां खामोश हो चुकी हैं। अब देखिए न बीच बाजार प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रतिदिन सैकड़ो भारी वाहन बालू एवं अन्य सामग्री क्षमता से अधिक परिवहन करते हुए फर्राटा मारते हुए निकलते हैं। जबकि जबाबदेह सबकुछ देख कर भी अनजान बने रहते हैं। विगत सप्ताह भी बाजार क्षेत्र में प्रतिष्ठित व्यवसाई की जान तेज रफ्तार के चलते चली गई। इसके बाद भी वाहनों की रफ्तार को कम करने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। तेज रफ्तार, बिना किसी नियम व प्रशिक्षण के सड़कों पर फर्राटा भर रहे वाहन चालकों की वजह से शहर में दुर्घटनाओं का ग्राफ दिन.प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। रफ्तार का जुनून और ओवरटेक करने के कंपीटीशन में कई जानें चली गई हैं। इनमें से कई लोग तो ऐसे थें, जिनका कोई कुसूर नहीं था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT