जावरा: घटना के विरोध में हिन्दू जागरण मंच ने निकाली मौन रैली
जावरा: घटना के विरोध में हिन्दू जागरण मंच ने निकाली मौन रैली Nilesh Dhariwal
मध्य प्रदेश

जावरा: घटना के विरोध में हिन्दू जागरण मंच ने निकाली मौन रैली

Author : Nilesh Dhariwal

राज एक्सप्रेस: रतलाम में बर्थडे पार्टी के लिए होटल में कमरा बुक कर गैंग रैप की घटना होने के बाद रतलाम की जनता ने मांग की कि, जिले के सभी होटलों की जांच की जाए। इसी कड़ी में जावरा शहर में भी कई ऐसी होटल हैं, जहां स्कूल-कालेज के साथ ही कोचिंग सेंटर पर पढ़ने आने वाले लड़के-लड़कियों द्वारा पार्टी की जाती है, पार्टी के बहाने लड़कियों साथ कई बार दुष्कर्म भी होता है। ऐसे में शहर की सभी होटलों की जांच की जाए, सभी होटलों में ठहरने वाले लोगों का रिकार्ड प्रतिदिन बुलाया जाए, ताकि ऐसी वारदाते रुक सकें।

शहर की अधिकांश होटलों में प्रतिदिन कई युवक-युवतियोंं को आते जाते देखा जाता है। यह बात शुक्रवार को हिन्दु जागरण मंच की मौन रैली के न्यायालय परिसर पहुंचने के बाद रैली में मौजूद लोगों ने नगर पुलिस अधीक्षक अगम जैन से कही। फिर पुलिस से बोले होटलों पर सख्ती बरती जाएगी तो ऐसे कई मामलों पर अंकुश लगेगा।

स्कूल प्रभारी को भी बनाए आरोपी -

सीएसपी जैन को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि रतलाम में एक 14 वर्षीय बालिका के साथ मुस्लिम समुदाय के 2 नाबालिग छात्रों व अन्य व्यक्तियों द्वारा सामूहिक बालात्कार किया। उक्त घटना मेें बड़े गिरोह के शामिल होने की संभावना भी जताई। मंच द्वारा पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस द्वारा घटना की तह तक जाने के बजाए होटल मैनेजर व कर्मचारी को गिरफ्तार कर जैल भेज दिया, होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी पुलिस द्वारा जप्त नहीं किए गए।

मंच पदाधिकारियों ने बताया कि दुष्कर्म मामले में स्कूल मैनेजमेंट के भी शामिल होने की संभावना है, इस मामले में स्कूल प्रभारी को भी आरोपी बनाया जाए क्योंकि पूर्व में जावरा बालिका गृह में घटित घटना में बालिका गृह के जिम्मेदारों को ही आरोपी बनाया गया है। बढ़ते हुए अपराधिक प्रकरणों को देखते हुए नाबालिग की उम्र को घटाकर 10 वर्ष करने की मांग की।

तस्लीम के खिलाफ भी हो कार्रवाई -

इसी प्रकार जावरा में भी तस्लीम पिता अनवर खां एक बालिका को भगाकर ले गया और धर्म परिवर्तन करवाया, ऐसे व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाना आवश्यक है। संपूर्ण हिन्दू समाज व हिन्दू जागरण मंच द्वारा दुष्कर्म मामले की उच्च स्तरीय जांच तथा जावरा से अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले तस्लीम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। मंच पदाधिकारियों ने चेतावनी भी दी की सख्त कार्रवाई नही होती है तो मंच द्वारा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी समस्त जवाबदारी प्रशासन की होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT