कार्यवाही करते हुए यातायात पुलिस
कार्यवाही करते हुए यातायात पुलिस Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

सिंगरौली : बिना नंबर वाहनों को लेकर जिले की यातायात पुलिस ने की कार्यवाही

Author : Shashikant Kushwaha

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। कई लोग नया वाहन खरीदने के साथ ही उक्त वाहन के रजिस्ट्रेशन कराने के बाद भी वाहनों पर नंबर नहीं होता हैं। इसके साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के लोग अपराध को अंजाम देने के बाद पकड़े जाने के डर से प्रयुक्त किए जा रहे वाहन पर नंबर ना होने के कारण उन्हें ट्रेस कर पाना पुलिस के लिए भी टेढ़ी खीर बन जाता है जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस के द्वारा समय-समय पर अभियान चलाकर संबंधित लोगों पर कार्यवाही भी करती है जिले में लगातार बढ़ रहे टू व्हीलर एवं फोर व्हीलर वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर के मद्देनजर आज पुलिस ने कार्यवाही शुरू की।

बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के वाहन पर कार्यवाही :

सिंगरौली जिले के बैढ़न कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राजमाता चुन कुमारी स्टेडियम तिराहे पर आज यातायात पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर को लेकर अभियान चलाया जिसमें की बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के चल रहे वाहनों को रुकवा कर पेंटर के माध्यम से वाहनों पर रजिस्ट्रेशन नंबर लिखवाया। इसके साथ ही लोगों को हिदायत भी दी की यातायात नियमों का सदैव पालन करें हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें।

सरकारी कर्मचारी से लेकर नेता और पत्रकार नियमों का उल्लंघन करते पाएगा :

वाहनों पर रजिस्ट्रेशन नंबर ना लिखवाने वालों में सिर्फ आम जनमानस के नहीं बल्कि सरकारी विभाग में कार्यरत कर्मचारी से लेकर नेता एवं पत्रकार तक नियमों के विरुद्ध पाए गए उनके वाहनों को रुकवा कर नंबर लिखवाया गया।

बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के वाहनों पर कार्यवाही का प्रावधान :

केंद्रीय मोटर वाहन नियम (CMVR) पंजीकरण के बिना वाहन चलाने की अनुमति नहीं देते हैं व बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाला वाहन चलाना एक अपराध है। A/F लिखवाकर गाड़ी चलाना भी अपराध की श्रेणी में आता है। लोगों में यह एक गलत धारणा है कि लोग लंबे समय तक अपनी गाड़ी की नम्बर प्लेट पर A/F लिखवाकर चला सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT