करंट लगने से युवती की मौत, परिजनों का आरोप बिजली विभाग की लापरवाही
करंट लगने से युवती की मौत, परिजनों का आरोप बिजली विभाग की लापरवाही Shashikant Kushwah
मध्य प्रदेश

करंट लगने से युवती की मौत, परिजनों का आरोप बिजली विभाग की लापरवाही

Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। बीती रात बिजली के 11000 वोल्ट का हाई वोल्टेज करंट के तार की चपेट में आने से 18 वर्षीय युवती की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों को घटनाक्रम की जानकारी के बाद मौके पर भारी भरकम भीड़ एकत्र हो गई । आनन फानन में घटना की सूचना सासन पुलिस चौकी को दी गई, जहाँ घटना स्थल पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जाँच शुरू कर दी है। वहीं विद्युत विभाग के रवैये पर मृतका के परिजनों ने आरोपों की झड़ी लगा दी, ग्रामीणों ने उक्त घटना के सामने आने पर रोष जताया है।

क्या है मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतका सुषमा शाह 18 वर्ष अपने घर से दूध लेने निकली थी, रास्ते मे आते वक्त जल्दी पहुंचे के लिए शार्ट रास्ते को अपना लिया, जिससे कि रास्ते मे ही 11000 हाई वोल्टेज बिजली के तार में फस गई, बताया जा रहा है कि हाई वोल्टेज तार काफी नीचे झूल रहा था, अंधेरा होने की बजह से युवती विद्युत तार को देख नहीं पाई, जिससे कि तार के सम्पर्क में आ गई, तार के संपर्क में आने के बाद युवती बुरी तरह से झुलस गई थी, जिससे युवती की मौके पर ही मौत हो गई । चिकित्सीय परीक्षण करने वाले डॉक्टर से बात करने के दौरान डॉक्टर ने बताया कि मृतिका 50 प्रतिशत झुलस गई।

पूर्व में भी झुलस चुकी है फसल

ग्रामीणों ने बातचीत के दौरान बताया कि कुछ समय पूर्व में बिजली विभाग के इस हाई टेंसन लाइन के कारण खड़ी फसलों में आग लगने की घटना भी घटित हो चुकी है। जिसके बाद भी विद्युत विभाग सक्रिय भूमिका निभा नहीं पाया। जिससे कि युवती की मौत का घटनाक्रम सामने आना लापरवाही को उजागर कर रहा है ।

बिजली विभाग के अधिकारी नही उठाते फोन

विद्युत घात से युवती की मौत के बाद जब विद्युत विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया, तो हमारे द्वारा कई बार फोन किया गया बावजूद इसके विभाग के अधिकारी के द्वारा फोन रिसीव करने की जहमत नहीं उठाई गयी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT