3 परियोजनाओं ने समय पूर्व हासिल किया कोयला उत्पादन लक्ष्य
3 परियोजनाओं ने समय पूर्व हासिल किया कोयला उत्पादन लक्ष्य Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

NCL की 3 परियोजनाओं ने समय पूर्व हासिल किया कोयला उत्पादन लक्ष्य

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की जयंत, खड़िया व झिंगुरदा परियोजनाओं ने निर्धारित समय से पहले अपने कोयला उत्पादन का लक्ष्य पूरा कर लिया है। एनसीएल के 2 बड़ी परियोजनाएं जयंत व खड़िया ने सोमवार को अपना लक्ष्य हासिल किया व झिंगुरदा ने पूर्व में ही अपना उत्पादन पूरा कर लिया था ।

जयंत परियोजना ने प्राप्त किया लक्ष्य

चालू वित्त वर्ष में जयंत परियोजना को 18.50 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य दिया गया था जिसको सोमवार तक परियोजना ने प्राप्त कर लिया ।

खड़िया परियोजना ने की लक्ष्य प्राप्ति

ज्ञात हो कि खड़िया परियोजना को 12.50 मिलियन टन कोयला उत्पादन लक्ष्य दिया गया था जिसको सोमवार तक परियोजना ने 12.51 मिलियन टन कोयला उत्पादन करके पीछे छोड़ा ।

लक्ष्य हासिल करने वाली पहली परियोजना होने का गौरव

इसी क्रम में एनसीएल की झिंगुरदा परियोजना ने दिये गए वार्षिक कोयला उत्पादन लक्ष्य 2.10 मिलियन टन का पीछा करते हुए उत्पादन व प्रेषण के दोनों लक्ष्यों को हासिल किया एवं एनसीएल की लक्ष्य हासिल करने वाली पहली परियोजना होने का गौरव हासिल किया।

सीएमडी व निदेशक मंडल ने दी बधाई

एनसीएल सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा एवं निदेशक मंडल ने सभी क्षेत्रों के महाप्रबंधक एवं उनकी पूरी टीम को हार्दिक बधाई दी है और उम्मीद जाहिर की है कि कंपनी की अन्य कोयला परियोजनाएं भी समय से या समय रहते अपने वार्षिक लक्ष्य पूरा करेगी और कंपनी न केवल चालू वित्त वर्ष में अपने 106.25 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के लक्ष्य को प्राप्त करेगी वरन राष्ट्र की ऊर्जा ज़रूरतों के दृष्टिगत लक्ष्य से अधिक कोयला उत्पादन करेगी।

आपको बताते चलें कि कोयला उत्पादन व प्रेषण में शानदार प्रदर्शन करते हुए नॉर्दर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने चालू वित्त वर्ष में अपने ही पिछले वित्त वर्ष में बनाए गये कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के रिकॉर्ड को पार कर नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। एनसीएल ने कुछ दिवस पूर्व में 101.66 मिलियन टन कोयला उत्पादन व 102.31 मिलियन टन कोयला प्रेषण कर अपने पिछले 101.50 मिलियन टन उत्पादन व 101.59 मिलियन टन कोयला प्रेषण के रिकॉर्ड को तोड़ा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT