एनसीएल में ‘वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह वर्ष-2021’ का हुआ शुभारंभ
एनसीएल में ‘वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह वर्ष-2021’ का हुआ शुभारंभ Prem Gupta
मध्य प्रदेश

Singrauli : एनसीएल में ‘वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह वर्ष-2021’ का हुआ शुभारंभ

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) में वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह 2021 का शुभारंभ सोमवार को मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रों एवं इकाइयों में हुआ।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सीएमडी एनसीएल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिरकत की व एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) डॉ अनिंद्य सिन्हा, निदेशक(वित्त एवं कार्मिक) आर एन दुबे, निदेशक(तकनीकी/परियोजना एवं योजना) एस एस सिन्हा, बतौर विशिष्ट अतिथि मुख्यालय में उपस्थित रहे।

समारोह को संबोधित करते हुए सीएमडी पी के सिन्हा ने कहा कि सुरक्षा सप्ताह सुरक्षा का उत्सव है जिसके तहत लोगों को सुरक्षा के महत्व को समझाया जाता है । उन्होंने खदान में शून्य क्षति दक्षता हासिल किए जाने की अपील की और कहा कि कोयला खनन प्रक्रिया में सुरक्षा (सेफ्टी) को लागू करने में हमारे समेकित प्रयास जरूरी हैं।

इस अवसर पर एनसीएल कर्मियों ने शपथ ली कि वे सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए अपने आपको समर्पित करेंगे तथा सभी संवैधानिक प्रावधानों का पालन करने हेतु प्रयत्न करेंगे। सुरक्षा शपथ में इस बात पर जोर दिया गया कि वे शून्य क्षति दक्षता प्राप्त करने हेतु हरसंभव प्रयास करेंगे l कार्यक्रम में श्रमिक संघ प्रतिनिधि, सीएमओएआई के सर्वेश सिंह, मुख्यालय के महाप्रबंधक एवं विभागाध्यक्ष एवं अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि 15 नवम्बर से 21 नवम्बर 2021 तक चलने वाले वार्षिक खान सुरक्षा सप्ताह के दौरान विभिन्न उच्च स्तरीय टीमें एनसीएल एवं सिंगरौली परीक्षेत्र की कोयला खदानों में अपनाए जा रहे सेफ्टी मानकों का निरीक्षण करेंगी तथा रिपोर्ट पेश करेंगी। इस रिपोर्ट के आधार पर कंपनी में सेफ्टी से जुड़े सुधार किए जाएंगे एवं नए कदम उठाए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT