भ्रमण उपरांत ली गई बैठक
भ्रमण उपरांत ली गई बैठक Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

कलेक्टर एवं निगमायुक्त द्वारा संयुक्त रूप से किया गया शहर का भ्रमण

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में कलेक्टर केवीएस चौधरी एवं नगर निगम आयुक्त शिवेन्द्र सिंह के द्वारा आज शहर का संयुक्त रूप से भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था के साथ-साथ शहर के विकास से संबंधित मुख्य बिंदुओ पर चर्चा की गई।

भ्रमण उपरांत बैठक पर दिए निर्देश :

कलेक्टर चौधरी के द्वारा भ्रमण पश्चात नगर निगम सभागार में अधिकारियों की बैठक आयोजित कर निर्देश दिये कि मोरवा में प्रधानमंत्री आवास निर्माण हेतु भूमि आवंटन का प्रस्ताव तैयार करें। साथ ही मोरवा सर्किट हाउस चौराहे से अंडर ब्रिज तक पीसीसी एवं उसके आगे डब्ल्यूबीएम रोड के साथ पुल निर्माण का प्रस्ताव भी तैयार करें। उन्होंने निर्देश दिया कि मोरवा शहर के अंदर की सड़कों का डामरीकरण करने के साथ ही बस स्टैड एवं सब्जी मण्डी निर्माण हेतु एनसीएल को पत्र भेजा जाये।

कलेक्टर ने कहा :

बैठक के दौरान कलेक्टर चौधरी ने कहा कि मोरवा गणेश मंदिर से जो सड़क निर्माण के दौरान एनसीएल से छूट गई है। उसके मरम्मत का भी प्रस्ताव तैयार करें। साथ ही मोरवा बाईपास रोड का एमपीआरडीसी से डीपीआर तैयार कराने का निर्देश दिया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास गनियारी के अधोसंरचना विकास हेतु प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया।

अतिक्रमण मुक्त कराने व अन्य कार्यों पर दिये दिशा निर्देश :

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास गनियारी में जिन व्यक्तियों के द्वारा अतिक्रमण किया गया आवासो को शीघ्र ही अतिक्रमण मुक्त करायें। उन्होंने मुख्यमंत्री अधोसंरचना हेतु डीपीआर तैयार करने का साथ-साथ डी टाईप क्वाटर के पास पीसीसी सड़क निर्माण कराये जाने का निर्देश भी दिये। इसके अलावा भी शहर के विकास से संबंधित अन्य बिंदुओ पर भी चर्चा उपरान्त कार्य कराये जाने हेतु निर्देश दिया गया। वहीं शहर की साफ-सफाई व्यवस्था के साथ-साथ विद्युत व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था पर संबंधित जोन के अधिकारियों को सतत निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। साथ ही कहा कि गनियारी स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिन ब्लॉको में निर्माण कार्य सहित विद्युत पेयजल की व्यवस्था पूर्ण हो गई है। उन ब्लॉकों का शीघ्र आवंटन पात्र हितग्राहियों को किया जाये। बैठक के दौरान नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT