एनसीएल में संपन्न हुआ स्वच्छता माह
एनसीएल में संपन्न हुआ स्वच्छता माह Prem Gupta
मध्य प्रदेश

Singrauli : एनसीएल में संपन्न हुआ स्वच्छता माह

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। एनसीएल में स्वच्छता माह 2021 का निगाही क्षेत्र में भव्य समापन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें स्वच्छता माह के दौरान किए गए कार्यों का ब्योरा रखा गया, स्वच्छता प्रदर्शनी लगाई गई एवं विभिन्न कार्यक्रमों के साथ पुरस्कारों का वितरण किया गया। एनसीएल के सभी कोयला क्षेत्रों में अक्टूबर माह को स्वच्छता माह के रूप में मनाया गया और इस दौरान स्वच्छता संबंधी अनेक गतिविधियों के आयोजन के साथ व्यापक स्तर पर जनजागरण का कार्य किया गया था।

समापन समारोह में सीएमडी एनसीएल प्रभात कुमार सिन्हा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थिति रहे। साथ ही जिलाधिकारी सिंगरौली आर आर मीना, जिला पुलिस अधीक्षक, सिंगरौली वीरेन्द्र सिंह , एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) डॉ अनिंद्य सिन्हा, निदेशक(वित्त/कार्मिक) आर एन दुबे, निदेशक(तकनीकी/परियोजना एवं योजना) एस एस सिन्हा, एनसीएल जेसीसी एवं अधिकारी संघ के पदाधिकारी सदस्य बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। इस अवसर पर एनसीएल परियोजनाओं के महाप्रबंधक, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष, अन्य एनसीएल कर्मी, विद्यालयों के बच्चे उपस्थित भी रहे।

कार्यक्रम के दौरान सभी गणमान्यों ने एनसीएल की विभिन्न परियोजनाओं द्वारा लगाई गई स्टॉल का निरीक्षण किया जिसमें स्वच्छता संबंधी विभिन्न गतिविधियों एवं नवाचारी प्रयोगों को दर्शाया गया।

कार्यक्रम में स्वच्छता माह के दौरान विभिन्न मानकों में बेहतर प्रदर्शन के लिए कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कारों की शृंखला में सर्वश्रेष्ठ स्टॉल के लिए झिंगुरदा, निगाही, दुधिचुआ तथा ओवरऑल सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ब्लॉक-बी, निगाही व अमलोरी को पुरस्कृत किया गया। साथ ही सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल, सर्वश्रेष्ठ कॉलोनी, सर्वश्रेष्ठ विद्यालय, सर्वश्रेष्ठ स्वच्छता जागरूकता अभियान आदि के लिए भी क्षेत्रों एवं इकाइयों को पुरस्कृत किया गया।

एनसीएल निगाही के महाप्रबंधक श्री जे. पी. द्विवेदी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया तथा महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री चार्ल्स जुस्टर ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT