रामनवमी पर गोरबी में निकली भव्य शोभा यात्रा
रामनवमी पर गोरबी में निकली भव्य शोभा यात्रा Raj Express
मध्य प्रदेश

एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम, रामनवमी पर गोरबी में निकली भव्य शोभा यात्रा

राज एक्सप्रेस

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। रविवार को चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव मोरवा में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पूरा शहर भगवा रंग से रंगा दिखा।

एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम जैसे अन्य नारों के उद्घोष के साथ राम भक्तों ने मोरवा शहर में रामलला की भव्य शोभा यात्रा निकाली। इस अवसर पर युवाओं, समेत बच्चों और महिलाओं में भी गजब का जोश दिखा। चिलचिलाती धूप में भी सभी प्रभु श्री राम के नारे लगाते बैंड बाजे की धुन पर घंटों नाचते गाते रहे। इस यात्रा के दौरान पुरुषों ने जहां विशेष परिधान भगवा साफा, कुर्ता-पजामा एवं महिलाओं ने साड़ी में सम्मिलित होकर मर्यादा पुरुषोत्तम का उद्घोष किया।

रामनवमी शोभा यात्रा हनुमान मंदिर सेवा समिति गोरबी द्वारा आज राम नवमी के उपलक्ष में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभा यात्रा दोपहर 3 बजे से श्री हनुमान मंदिर गोरबी बाजार प्रांगण से विधि विधान से पूजा अर्चना कर ढोल-नगाड़ों के साथ शुरू की गई। यात्रा शुरु होकर गोरबी जंगल बैरियर से होते हुए गोरबी बस स्टैंड के समीप पहुंची जहां अन्य मंदिरों के ध्वज यात्रा में हज़ारों कार्यकर्ता श्री राम की जय घोष करते हुए गोरबी कस्बा भ्रमण पर निकले। यात्रा एनसीएल कालोनी होते शिमला कॉलोनी, शिव मंदिर , मेन बाजार हनुमान मंदिर पहुंची। रामनवमी की शोभायात्रा के लिए राम भक्तों ने पूरे गोरवी कस्बा को भगवा रंग के पताकाओं एवं ध्वजों से पाट दिया था।

आकर्षण का केन्द्र रहे विभिन्न झांकियां :

शोभायात्रा में शामिल भगवान राम जानकी, मां काली, बजरंगबली, राधा कृष्ण, महावीर हनुमान आदि की झांकियां भी लोगों का मन मोह रही थी। गोरबी समेत अन्य जगहों से आए हजारों की संख्या में श्रद्धालु महावीरी ध्वज के साथ शोभायात्रा में शामिल थे। गोरबी बाजार व कॉलोनी निवासियों द्वारा जगह-जगह राम भक्तों के लिए जलपान की व्यवस्था कर रखी थी।

सुरक्षा के साथ सेवा भी गोरबी पुलिस का दिखा जज्बा :

किसी भी कार्यक्रम को शांतिपूर्ण सफल बनाने के लिए गोरबी पुलिस लगातार अपनी भूमिका निभाते आई है। लोगों को सुरक्षा का वातावरण देने के साथ हर तरह से शोभा यात्रा के मद्देनजर प्रशासन ने अपने स्तर पर व्यापक ट्रैफिक सुरक्षा किए हुए थे। लगातार यात्रा के मार्ग को खाली करवाने में रहे। उनके द्वारा यात्रा के दौरान मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी वहीं यात्रा को देखते हुए गोरबी बाजार एवं अन्य प्रतिष्ठानों को बंद रखा गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT