जिला अस्पताल के डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी
जिला अस्पताल के डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

सिंगरौली: जिला अस्पताल के डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी

Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में कलेक्टर श्री केवीएस चौधरी के द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने पर डॉ. आशीष पाण्डेय चिकित्सा अधिकारी जिला सिंगरौली को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुये तीन दिन के अंदर नोटिस का जबाव देने के लिए निर्देशित किया गया है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, ग्राम तेलगवा तहसील सिंगरौली निवासी सम्पत उपाध्याय उम्र 15 वर्ष की सर्पदंश के कारण जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। मृतक के परिजनों द्वारा आरोप लगाया गया था कि जिला चिकित्सालय के डाक्टरों एवं कर्मचारियों द्वारा समय पर सर्पदंश उपचार किट उपलब्ध नहीं कराने व चिकित्सा में लापरवाही के कारण मृत्यु हुई।

कलेक्टर ने लिया मामले का संज्ञान

घटना दिनांक में जिला चिकित्सालय में डॉ. आशीष पाण्डेय कर्तव्यरत थे। उक्त आरोप को गंभीरता पूर्वक लेते हुये कलेक्टर श्री चौधरी के द्वारा आरोप की जॉच श्री ए. संघप्रिय आईएएस सहायक कलेक्टर जिला सिंगरौली से कराई। जिसके तहत एन्टी स्नैक वेनम जैसी महत्वपूर्ण वैक्सीन जिला चिकित्सालय के कैजुल्टी वार्ड में घटना दिनांक को उपलब्ध नहीं थी। जबकि चिकित्सालय के स्टोर मे वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

दवाईयों की उपलब्धता के संबंध में नही थी जानकारी

डॉक्टर की ड्यूटी कैजुल्टी वार्ड में थी डॉक्टर का कर्तव्य था कि ड्यूटी पर उपस्थित होते ही वार्ड में दवाईयों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त कर जो दवाईयां वार्ड में नही थीं उनकी उपलब्धता को सुनिश्चित कराते परंतु डॉक्टर द्वारा ऐसा नहीं किया गया बल्कि बिना जानकारी लिए भ्रम कि स्थिति पैदा की गई एवं दायित्वों के सम्पादन में गंभीर लापरवाही व उदासीनता बरती गई है। यह कृत्य एक डॉ. से आपेक्षित सजगता वा संवेदनशीलता के विपरीत है। संबंधित तथ्यों को को संज्ञान में लेते हुए नोटिस जारी जिला कलेक्टर के माध्यम से हुई व निर्धारित समयावधि में जबाव प्राप्त न होने पर डॉक्टर विरूद्ध एकपक्षीय कार्यवाही की बात भी कही गई ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT