अवैध रेत उत्खनन व परिवहन को लेकर जियावन पुलिस सख्त
अवैध रेत उत्खनन व परिवहन को लेकर जियावन पुलिस सख्त  Social Media
मध्य प्रदेश

सिंगरौली: अवैध रेत उत्खनन व परिवहन को लेकर जियावन पुलिस सख्त

Author : राज एक्सप्रेस

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। जियावन थाना क्षेत्र में लगातार सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र के कई जगहों से अवैध रेत खनन का कार्य किया जा रहा है। जियावन थाना क्षेत्र मे अवैध रेत का उत्खनन परिवहन से पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी, लेकिन जब पुलिस ने अवैध रेत कारोबारियों की बढ़ती सक्रियता को देख पुलिस अधीक्षक टी.के. विद्यार्थी के निर्देशन मे जियावन थाना प्रभारी नेहरू सिंह खंडाते ने रेत के इस अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए कड़ा रुख अपनाते हुए थाना क्षेत्र के अवैध रेत निकासी के चिह्नित स्थानों जैसे की मजौंना, जियावन ढोंगा, सहुआर के पंचायतों के अंतर्गत सभी ऐसे रास्ते जहां से रेत की निकासी रेत कारोबारियों द्वारा किया जाता रहा है।

उन रास्तों पर टीआई व पंचायतों के प्रधानों तथा पुलिस के जवानों की मौजूदगी में जेसीबी मशीन से गहरा गड्ढा खोदकर कर रास्ते को अवरुद्ध करा दिया गया। जिससे अवैध रेत माफियाओं के मंसूबे पर पानी फिर गया और उनके हर मंसूबों को नाकामयाब करने में लगातार अवैध कारोबारियों पर जियावन पुलिस शिकंजा कसती नजर आ रही है। वहीं रेत के इस अवैध कारोबार से राजस्व को काफी नुकसान हो रहा था।

अब जियावन थाना प्रभारी ने एक नई रणनीति तैयार कर रेत कारोबारियों के इस खेल से जुड़े संबंधित सभी संभावित रास्तों को शुक्रवार शाम महान नदी से अवैध रेत निकासी रास्तों को जेसीबी मशीन से गड्ढा खुदवाकर अवरुद्ध कर दिया गया। ताकि रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन न हो सके। तथा रेत माफियाओं को यह संदेश देने का कार्य किया है कि अगर अपने आदतों से बाज नहीं आए तो उनको किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

यदि अवैध उत्खनन व परिवहन करते ट्रैक्टर, ट्रक, हाईवा या कोई भी गाड़ियां पाई जाती है तो उनके विरुद्ध गम्भीर धाराओं के तहत वैधानिक दंडात्मक कार्रवाई कर अपराध की श्रेणी में जियावन पुलिस की भूमिका से नवाजा जाएगा। इस कार्रवाई से रेत कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

जियावन पुलिस की सक्रियता के चलते विगत दिनों चर्चित रेत माफिया व कारोबारियों के ऊपर पुलिस की गाज गिरी थी। जिसमे पुलिस द्वारा चार ट्रैक्टरों को जप्त कर वैधानिक कार्यवाही की गई थी। जिससे अन्य अवैध रेत कारोबारियों पर अवैध उत्खनन करने को लेकर पुलिस की दहशत का माहौल व्याप्त हो गया।

टीआई ने कहा कि इसी तरह के अवैध रेत माफियाओं व कारोबारियों का सिलसिला जारी रहा तो इस तरह से ही कार्यवाही की जाएगी और जियावन पुलिस के हाथो से अपराधी नही बच पायेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT