एनसीएल के निगाही क्षेत्र ने हासिल किया कोयला उत्पादन
एनसीएल के निगाही क्षेत्र ने हासिल किया कोयला उत्पादन  Shashikant kushwaha
मध्य प्रदेश

NCL के निगाही क्षेत्र ने हासिल किया कोयला उत्पादन और प्रेषण लक्ष्य

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की निगाही परियोजना ने निर्धारित समय से 11 दिन पहले अपना कोयला उत्पादन का लक्ष्य पूरा कर लिया है। एनसीएल की बड़ी परियोजनाओं में से एक निगाही ने शुक्रवार को अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।

18.50 मिलियन टन कोयला प्रेषण का लक्ष्य :

चालू वित्त वर्ष में निगाही परियोजना को 18.75 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं 18.50 मिलियन टन कोयला प्रेषण का लक्ष्य दिया गया था जिसको शुक्रवार तक परियोजना ने पूर्ण कर लिया है। साथ ही अधिभार हटाव का विभागीय लक्ष्य को भी एनसीएल निगाही ने समय रहते हासिल कर लिया l लगभग 15 वर्षों के अंतराल में यह पहला मौका हैं जब निगाही परियोजना ने अपने तीनों कोयला उत्पादन, प्रेषण व विभागीय अधिभार हटाव को निर्धारित समय से 11 दिन पहले ही पूर्ण किया है।

कोयला उत्पादन एवं प्रेषण लक्ष्य

सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा एवं निदेशकमंडल ने निगाही क्षेत्र के महाप्रबंधक व टीम को दी बधाई एनसीएल सीएमडी श्री पी.के. सिन्हा एवं निदेशकमंडल ने निगाही क्षेत्र के महाप्रबंधक एवं उनकी पूरी टीम को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी है और उम्मीद जाहिर की है कि कंपनी की अन्य कोयला परियोजनाएं भी समय से या समय रहते अपने वार्षिक लक्ष्य पूरा कर लेगी l

ग़ौरतलब है कि नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की जयंत, खड़िया व झिंगुरदा परियोजनाओं ने निर्धारित समय से पहले अपना कोयला उत्पादन का लक्ष्य पूरा कर लिया है। एनसीएल के 2 बड़ी परियोजनाएं जयंत व खड़िया ने सोमवार को अपना लक्ष्य हासिल किया व झिंगुरदा ने पूर्व में ही अपना उत्पादन पूरा कर लिया था।

आपको बताते चलें कि कोयला उत्पादन व प्रेषण में शानदार प्रदर्शन करते हुए नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने चालू वित्त वर्ष में अपने ही पिछले वित्त वर्ष में बनाए गये कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के रिकॉर्ड को पार कर नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। एनसीएल ने कुछ दिवस पूर्व में 101.66 मिलियन टन कोयला उत्पादन व 102.31 मिलियन टन कोयला प्रेषण कर अपने पिछले 101.50 मिलियन टन उत्पादन व 101.59 मिलियन टन कोयला प्रेषण के रिकॉर्ड को तोड़ा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT