लॉक डाउन के दौरान बेवजह घूम रहे वाहनों पर पुलिस की कार्रवाई
लॉक डाउन के दौरान बेवजह घूम रहे वाहनों पर पुलिस की कार्रवाई Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

लॉक डाउन के दौरान बेवजह घूम रहे वाहनों पर पुलिस की कार्रवाई

Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में पुलिस अधीक्षक तुषारकान्त विद्यार्थी के निर्देशन में यातायात प्रभारी अखिलेशपुरी गोस्वामी और उनके स्टाफ द्वारा सुबह से लेकर शाम तक फिर शाम से लेकर रात तक लगातार सड़कों पर उतर कर वाहन चेकिंग एवं विधिसंगत अन्य कार्यवाहियों को अंजाम दिया जा रहा है।

लॉकडाउन के नियमों का पालन नही कर रहे कुछ लोग

विदित है कि प्रदेश और देश में लॉकडाउन की स्थिति चल रही है और स्पष्ट है कि आमजनता द्वारा लॉकडाउन में पुलिस प्रशासन का सहयोग भी किया जा रहा है, किंतु कुछ लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, जैसे कि-

1- कई लोग शहर में, कस्बों में, बाजारो में और सड़कों पर इधर उधर बिना वजह घूम रहे हैं।

2- सोशल डिस्टेंसिंग के चलते दोपहिया वाहन पर सिर्फ एक व्यक्ति के ही चलने की अनुमति है।

3- दो पहिया वाहन पर 2 या 3 लोग नहीं बैठें।

4- जबकि चार पहिया वाहन में अधिकतम 2 लोग ही बैठें।

5- फोर व्हीलर में एक व्यक्ति ड्राइविंग सीट पर और दूसरा पीछे वाली सीट पर ही अधिकतम दूरी मेंटेन करते हुए बैठे।

लेकिन जिले में कई लोग इन नियमों को ताक पर रख कोरोना वायरस जैसी बीमारी के प्रति गम्भीर दिखाई नहीं दे रहे हैं और यत्र-तत्र सभी जगह विचरण कर रहे हैं। जिसके चलते हर रोज की तरह आज भी ट्रैफिक सूबेदार अजय प्रताप सिंह के साथ सउनि कुंजीलाल पटेल, सउनि अशोक तोमर व आरक्षक उपेंद्र सिंह दोपहर 11 बजे से शाम 4 बजे तक माजन मोड़ पर कड़ी धूप में नियम विरुद्ध बिना वजह इधर-उधर घूम रहे वाहन चालकों पर कार्यवाही करते नज़र आए।

लॉकडाउन उल्लंघन पर कार्यवाही

ट्रैफिक पुलिस द्वारा दो और तीन सवारी साथ ही चार पहिया वाहनों द्वारा लॉकडाउन उल्लंघन करते पाए जाने पर आज शाम तक कुल 18 वाहनों को जप्त किया गया और साथ ही उनका लाइसेंस जप्त कर, लाईसेंस के सस्पेंशन सम्बन्धी कार्यवाही की गई अब लॉकडाउन समाप्ति के बाद ही इन चालकों को नियमानुसार उनके वाहन आदि सुपुर्द किए जाएंगे।

निकट भविष्य में जनहित में शासन/प्रशासन द्वारा जो भी दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे, उन सभी का पालन प्रत्येक नागरिक को करना चाहिए और ऐसा ना करने पर या नियमों का उल्लंघन करने पर सिंगरौली पुलिस द्वारा विधि अनुसार कार्यवाही आगे भी की जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT