डॉक्टर बनकर कर रहा था इलाज , जांच हुई तो निकला फर्जी
डॉक्टर बनकर कर रहा था इलाज , जांच हुई तो निकला फर्जी Shashuikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

डॉक्टर बनकर कर रहा था इलाज, जांच हुई तो निकला फर्जी

Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले में बीमारी में डॉक्टर के पास जाने की परंपरा है, लेकिन डॉक्टर केवल निमित्त है। यह निमित्त चाहे झोलाछाप हो या डिग्रीधारी, निमित्त केवल निमित्त होता है। बहरहाल, बीमारी और डॉक्टर के संबंध जन्म-जन्मांतर के होते हैं। बीमार पड़ने पर आदमी अस्पताल जरूर जाता है। बड़ा आदमी बड़े अस्पताल जाता है, जबकि छोटा आदमी किसी भी खैराती अस्पताल में इलाज करवाकर स्वस्थ हो जाता है। सिंगरौली जिले के खुटार पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत फर्जी डॉक्टर का पर्दाफाश हुआ है, इसका खुलासा खंड चिकित्सा अधिकारी के द्वारा जांच करने पर मामले का हुआ खुलासा ।

क्या है पूरा मामला

डॉ अभय रंजन सिंह खंड चिकित्सा अधिकारी के द्वारा विगत 17 मार्च को हरि ओम मेडिकल की जांच की गई जहां पर पाया गया उक्त मेडिकल स्टोर पर क्लीनिक और पैथोलॉजी का संचालन किया जा रहा था। इसके साथ- साथ मेडिकल संचालक के द्वारा ही मरीजों को इंजेक्शन लगाया जा रहा था, वह मेडिकल स्टोर के बाहर डॉक्टर का नाम व पता लिखकर बकायदा डॉक्टर का चेंबर बनाया गया था, जबकि डॉ उपलब्ध ही नहीं थे, क्लीनिक के दस्तावेज भी उपलब्ध नही करा सका। संबंधित मामले की जांच करते हुए डॉ अभय रंजन सिंह ने मेडिकल स्टोर के संचालक के द्वारा मेडिकल स्टोर की गाइडलाइन का पालन भी नहीं किया जा रहा था।

जाँच अधिकारी ने संचालक पर अभद्रता का लगाया आरोप

संबंधित मामले पर डॉक्टर अभय रंजन सिंह ने मेडिकल स्टोर संचालक से जब क्लीनिक संबंधित रिकॉर्ड और मेडिकल स्टोर संबंधित रिकॉर्ड मांगे तब मेडिकल संचालक के द्वारा जांच अधिकारी के साथ अभद्रता की गई व किसी भी प्रकार के दस्तावेज दिखाने से भी इनकार किया गया। अभद्रता के बाद ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने संबंधित मामले पर खुटार पुलिस चौकी प्रभारी को संबंधित मामले से अवगत कराया। फिलहाल मामला पुलिस के समक्ष प्राथमिकी दर्ज करने हेतु बीएमओ के द्वारा लिखित रूप से दिया जा चुका है ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT