जेल प्रशासन पर उपचाराधीन कैदी ने लगाये गम्भीर आरोप
जेल प्रशासन पर उपचाराधीन कैदी ने लगाये गम्भीर आरोप Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

जेल प्रशासन पर उपचाराधीन कैदी ने लगाये गम्भीर आरोप

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। अक्सर जेल प्रशासन के कई मामले सामने आते रहते हैं जिसमें कैदियों की आपस मे भिड़ंत मारपीट की खबर आम हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले का है जहाँ पर जेल में सजा काट रहे कैदी ने जिला जेल प्रशासन पर गम्भीर आरोप लगाया है। मामले के सामने आने के बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है व जेल प्रशासन अपनी करतूतों पर पर्दा डालने पर लग गया।

क्या है पूरा मामला

सिंगरौली जिले के जिला जेल पचौर में अपनी सजा काट रहे कैदी मटुकधारी विश्वकर्मा जो कि सिंगरौली जिले का ही मूल निवासी है। कैदी मटुकधारी विश्वकर्मा कचनी ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाते हुये बताया कि, हम जेल परिसर में दवा लेने जा रहे थे तभी जेल के कर्मचारी अशोक दाहिया के द्वारा हमको धक्का देते हुये पहने हुये जूते से मारा पीटा गया जिसमें एक पैर कुल्हा के पास टूट गया। इतना ही नहीं पीड़ित ने बताया कि, हड्डी टूटने के उपरांत भी मुझे घसीटा गया व दुर्व्यवहार भी किया गया। पीड़ित शुगर मरीज बताया जा रहा है।

कैदी ने की कार्यवाही की माँग

जेल में हुई मारपीट को लेकर पीड़ित कैदी मटुकधारी विश्वकर्मा ने कार्यवाही की माँग की है । उक्त घटनाक्रम की शिकायत, शिकायत पत्र लिखकर परिवार जन के सहयोग से जिला कोतवाली व एमसीएम सिंगरौली के समक्ष प्रस्तुत कराया है। इसी माह की 9 तारीख को जेल से रिहा होना है ।

सिपाही के द्वारा बोला गया कि, अपनी बैरक में जाओ तभी गिरने से पैर चोटे आयी और मारा-पीटा नहीं गया है ।
इन्द्रदेव तिवारी जेलर, सिंगरौली
मानव शरीर के सबसे मजबूत हड्डियों में फीमर हड्डी है इस प्रकार किसी भी व्यक्ति के हल्के फुल्के गिरने से जाँघ की हड्डी टूटने का तो सवाल ही पैदा नही होता ।
चिकित्सक , जिला अस्पताल

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT