आपस में टकराईं मालगाड़ी, मचा हड़कंप
आपस में टकराईं मालगाड़ी, मचा हड़कंप Priyanka Yadav -RE
मध्य प्रदेश

माल गाड़ियों की टक्कर में इंजन पर गिरा डिब्बा: तीन की मौत

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। हादसे का ताजा मामला सिंगरौली से सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले में रविवार सुबह एक दर्दनाक रेल दुर्घटना हो गई, सिंगरौली में 2 कोयला मालगाड़ी की जोरदार भिड़ंत हुई है, हालांकि इस हादसे में पायलट समेत तीन लोगों के फंसे होने की आशंका है। मालगाड़ियों के बीच की टक्कर इतनी जोरदार थी कि क्षेत्र में मच गया तहलका।

जानिए पूरी घटना

घटना सिंगरौली के बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके में रिहन्द नगर की है। सिंगरौली के बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहन्द नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी, जबकि दूसरी खाली मालगाड़ी लौट रही थी। दोनों की रफ्तार बहुत तेज थी और राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी) की दो कोयला मालगाड़ी टकरा गईं। टक्कर के बाद अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में टक्कर के बाद झटके से मालगाड़ी के डिब्बे आस-पास गिर गए। भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिरा।

मिली जानकारी के अनुसार

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एनटीपीसी की कोयला मालगाड़ियों में टक्कर से मालगाड़ी में सवार कर्मचारी अंदर ही फंस गए, जिन्हें निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

समाचार अपडेट

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिला मुख्यालय बैढ़न के पास आज दो मालगाड़ियों के टकराने के कारण दो लोको पायलट समेत तीन मौत हो गयी। इस वजह से रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है।

रेलवे सूत्रों ने बताया:

उत्तरप्रदेश के सोनभद्र जिले में स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के रिंहद क्षेत्र में कोयला छोड़कर आ रही मालगाड़ी और यहां के अमरोली एमजीआर क्षेत्र से कोयला लेकर रिंहद क्षेत्र जा रही मालगाड़ी सुबह लगभग चार बजे टकरा गयीं। दोनों मालगाड़ियों के इंजन में फंसे शवों को निकाला गया। तीन लोगों की मौत हो गयी। इनमें दोनों इंजन के चालक और एक सहायक बताया गया है।

फिलहाल इनके नाम का पता नहीं चल सका है। टक्कर के कारण इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और कई डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे का अमला भी मौके पर पहुंच गया है और ट्रैक साफ करने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। सिंगरौली जिले में काफी सारी कोयला खदानें हैं। यहां से कोयला इन मालगाड़ियों के जरिए रिंहद एनटीपीसी क्षेत्र में भी भेजा जाता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT