राजभाषा पखवाड़े में हो रहा है विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन
राजभाषा पखवाड़े में हो रहा है विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन Prem Gupta
मध्य प्रदेश

एनसीएल में राजभाषा पखवाड़े में हो रहा है विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की समस्त इकाइयों में 14 से 28 सितंबर तक मनाए जाने वाले “राजभाषा पखवाड़े” के दौरान राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार एवं कार्यालयीन कार्यों में इसके प्रयोग को बढ़ावा दिये जाने हेतु राजभाषा कार्यान्वयन, टिप्पण लेखन, कंप्यूटर पर हिंदी टंकण, निबंध लेखन, तात्कालिक भाषण, प्रश्न मंच, टंग ट्विस्टर, काव्य पाठ जैसी अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में शनिवार को एनसीएल मुख्यालय में “राजभाषा पखवाड़ा 2021” के अंतर्गत हिन्दी में टिप्पड़ लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । मुख्यालय में पखवाड़े के दौरान राजभाषा कार्यान्वयन संबंधी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा चुका है। शनिवार को ही केन्द्रीय कर्मशाला जयंत में निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

गौरतलब है कि एनसीएल की प्रत्येक परियोजना/इकाई में राजभाषा पखवाड़े के दौरान आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रतियोगिताएं नोडल अधिकारी, राजभाषा की देखरेख में संचालित की जाती हैं। पखवाड़े का समापन दिनांक 28/09/2021 को होगा जिसमें सभी विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT