धारा 144 का उल्लंघन
धारा 144 का उल्लंघन Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

धारा 144 का उल्लंघन,तेज आवाज में एम्पलीफायर बजाने पर युवक गिरफ्तार

Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस : मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में युवक को जश्न मनाते हुए तेज आवाज में संगीत बजाना महंगा पड़ गया। जिसमें की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामला पंजीबद्ध कर लिया है ।अयोध्या विवाद को लेकर जिले में धारा 144 लगाई गई है जिसमें की जुलूस-जलसा जैसे संगीतमय कार्यक्रम आदि पर रोक लगाई गई है बावजूद इसके व्यक्ति के द्वारा शोर किया जा रहा था।

क्या है मामला

मामले की अगर बात की जाए तो यह मामला सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र के तेलदह गाँव का है । जहाँ पर रविचंद्र साकेत को बरगवां पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सम्बन्धित मामले में थाना प्रभारी को को सूचना मिली कि व्यक्ति एम्पलीफायर का तेज आवाज में उपयोग कर रहा है जिसकी सूचना मिलने उपरांत पुलिस ने कार्यवाही की है ।

क्या हुई कार्यवाही :

कार्यवाही की अगर बात की जाए तो कोलाहल अधिनियम के तहत कार्यवाही कर संबंधित मशीनों को पुलिस ने जप्त कर लिया गया है ।

बहरहाल जिले में 144 धारा लागू होने पर पुलिस के द्वारा बेहद सतर्कता पूर्ण कार्य निष्पादन किया जा रहा है ।

जिले में पुलिस सुरक्षा चाक–चौकस :

जिले में पुलिस प्रशासन की बात करें तो अयोध्या मुद्दे पर फैसला आने के बाद भी पुलिस प्रशासन जिले भर में मुस्तैदी से तैनात है। शहर हो या गाँव सभी चौराहे पर भारी पुलिस बल देखने को मिला, पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी लगातार गश्त में दिखाई दे रहे हैं । उर्जाधानी सिंगरौली में जिलेवासियों ने भी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया है, जिले भर में शान्ति का माहौल है ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT