53 दिन बाद लॉकडाउन से सिंगरौली हो जायेगा अनलॉक
53 दिन बाद लॉकडाउन से सिंगरौली हो जायेगा अनलॉक Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

53 दिन बाद लॉकडाउन से सिंगरौली हो जायेगा अनलॉक

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली। कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सिंगरौली में विगत 8 अप्रैल से लॉकडाउन लगा दिया गया था। लॉकडाउन के चलते समूचा जिला घरों में कैद रहा। यही कारण था कि इस कोरोना के दूसरी लहर के चैन की कड़ी को तोड़ा गया। लेकिन अब 1 जून से अनलॉक की बात सरकार कर रही है। ऐसे में अब यही कयास लगाया जा रहा है कि 53 दिन बाद सिंगरौली लॉकडाउन से अनलॉक हो जायेगा। जिसको लेकर आम जनमानस में काफी सुकून दिखाई दे रहा है।

गौरतलब हो कि कोरोना महामारी के चलते समूचे देश में कोहराम की स्थिति निर्मित हो गयी थी। म.प्र.में भी स्थिति काफी गंभीर देखने को मिली थी। हर जगह कोरोना के चलते मौतों का ग्राफ चौंकाने वाले आ रहे थे। इसमें सिंगरौली भी अछूता नहीं था। अप्रैल के साथ-साथ मई माह में सिंगरौली की स्थिति काफी गंभीर थी। कई लोग असमय काल के गाल में समा गये। जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता। कोरोना के इस ग्राफ को देख आज भी मन दहशत में रहता है। लेकिन अब धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर लौट रही है और सिंगरौली का जो ग्राफ हाई स्कोर था अब पूरी तरीके से नार्मल होता दिखाई दे रहा है। तकरीबन 53 दिन से सिंगरौली पूरी तरीके से लॉकडाउन हो गया था।

गत 8 अप्रैल से सिंगरौली को प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन कर इस कोरोना के चैन को तोडऩे में काफी सफलता पायी है। टोटल लॉकडाउन ही एक मात्र ऐसा रास्ता था जो कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सकता था। यही कारण है कि सिंगरौली में कलेक्टर पूरी तरीके से लॉकडाउन के आदेश जारी किये थे। एक दिन भी दुकानों के शटर व बाजार खुले नहीं पाये गये। जिस कारण नतीजा सामने देखने को मिल रहा है। जहां आंकड़ा ढाई से तीन सैकड़ा कोरोना के मिल रहे थे। लेकिन अब कभी 6 तो कभी 7 मिल रहे हैं। यह जिले के लिए खुशखबरी है। शासन-प्रशासन आम जनमानस का सहयोग भरपूर मिला।

1 जून से जिला होगा अनलॉक :

म.प्र.शासन गृह मंत्रालय ने अभी तक कोई लिखित आदेश नहीं दिये हैं। लेकिन संकेत मिल रहे हैं कि 1 जून से म.प्र.अनलॉक हो जायेगा। जिसको लेकर मंत्रियों की सहमति भी ली गयी। वहीं स्थानीय जिला प्रशासन ने भी व्यापारियों व अधिकारियों के साथ गत दिवस बैठक आयोजित कर कई अहम बिंदुओं पर चर्चा की गयी की कहां पूरी छूट दी जाय और कहां कम छूट दी जायेगी। लेकिन 1 जून से लॉकडाउन अनलॉक होने को लेकर आम जनमानस में काफी खुशी देखने को मिल रही है। लोग एक दूसरे से लॉकडाउन अनलॉक होने को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT