हादसे में क्षतिग्रस्त बस एवं घायल सवारियां
हादसे में क्षतिग्रस्त बस एवं घायल सवारियां Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhind News : हाईटेंशन लाइन से टकराई स्लीपरकोच बस, 6 लोग घायल, एक की मौत

Author : राज एक्सप्रेस

भिण्ड, मध्यप्रदेश। सुबह करीब 10.30 बजे उसैद घाट के फुलसाय पुरा के पास से करीब 106 सवारी एक बस में बैठकर दंदरौआ धाम स्थित डॉक्टर हनुमान मंदिर पर दर्शन करने जा रहे थे। गोरमी के दौनिया पुरा के पास स्टेट हाईवे का निर्माण चल रहा है। यहां सड़क की ऊंचाई तीन से चार फीट ऊंची कर दी गई। सड़क निर्माण के दौरान सड़क पर गिट्टी बिछाई जा रही है। बस क्रॉस होते हुए सीधे 11 केवी लाइन से जा टकराई। बस के टकराते टायर जलने लगे और बस में करंट फैल गया। इस घटना में विपिन पुत्र नाथू सिंह फलसाय का पुरा, उर्मिला पत्नी नरेश सिंह,12 वर्षीय अमन उच्चाड़िया पुत्र पानसिंह, अमन की मां राधा पुत्र पानसिंह सहित अन्य दो लोग घायल हो गए। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

गोरमी क्षेत्र के दौनिया पुरा के पास आरसीएल कंपनी द्वारा स्टेट हाईवे का निर्माण किया जा रहा है, यहां सड़क की ऊंचाई तीन से चार फीट ऊंची कर दी गई। सड़क निर्माण के दौरान सड़क पर गिट्टी बिछाई जा रही है। बस क्रॉस होते हुए सीधे 11 केवी लाइन से जा टकराई। बस के टकराते टायर जलने लगे और बस में करंट फैल गया।

दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये वहीं एक युवक की मौत हो गई। जिसकी सूचना पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मृतक के शव का पीएम कराकर परिजनों के सुर्पुद कर दिया। पुलिस ने आरोपी बस चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

किसकी है लापरवाही :

सबसे बड़ी लापरवाही यहां पर आरटीओ, बिजली कंपनी सहित हाइवे का निर्माण कर रहे ठेकेदारों की बजह से हादसा घटित हुआ, अगर समय रहते ठेकेदारों ने हाइवे से बिजली पोल शिफ्ट कर तार ऊंचे कर दिये होते तो शायद यह हादसा घटित होने से टल सकता था लेकिन यहां पर किसी तरह के ध्यान नहीं दिया गया। इसके साथ ही जिला परिवहन विभाग द्वारा समय-समय पर बसों की चैकिंग होना चाहिए ताकि चालक मनमानी तरीके से बसों के अंदर ठूंस-ठूंसकर सवारियां न भरें। सीट संख्या से तीन गुनी सवारियां भरकर बस संचालक लेकर चलते हैं जिस पर भी किसी तरह का आरटीओ विभाग द्वारा एक्शन नहीं लिया जाता है और चालकों की मनमानी पर लगाम नहीं लग रहा है।

जांच कराकर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी :

इस मामले में भिण्ड के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार ने कहा कि, गोरमी के दौनिया पुरा के पास जो बस सड़क हादसा हुआ है वह किसकी लापरवाही से हुआ है जिसकी जांच कराकर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT