मध्यप्रदेश के गुना हवाई अड्डे पर छोटा प्लेन क्रैश
मध्यप्रदेश के गुना हवाई अड्डे पर छोटा प्लेन क्रैश Raj Express
मध्य प्रदेश

MP के गुना हवाई पट्टी पर छोटा प्लेन क्रैश, दुर्घटना में एक महिला पायलट घायल

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के गुना से सामने आई एक हादसे की खबर

  • गुना हवाई पट्टी पर एक छोटा 4 सीटर प्लेन क्रैश हो गया

  • इस दुर्घटना में एक महिला पायलट घायल हुई है

Plane Crash in Guna: मध्यप्रदेश के गुना से एक हादसे की खबर सामने आई है, गुना हवाई पट्टी पर एक छोटा 4 सीटर प्लेन क्रैश हो गया है। इस दुर्घटना में एक महिला पायलट घायल हुई है। प्लेन सागर के एविएशन एकेडमी का बताया जा रहा है।

इंजन में खराबी आने के कारण हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, इंजन में खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग की जा रही थी, लैंडिंग के दौरान गुना हवाई पट्टी पर ये विमान फिसल गया और बड़ा हादसा हो गया है। जिसमें एयरक्राफ्ट उड़ा रही ट्रेनी पायलट नैंसी मिश्रा घायल हो गई। हादसे के बाद पायलट को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम:

बता दें, महिला पायलट ने गुना एरोड्रम पर विमान उतारने की परमिशन मांगी थी। इस बीच रनवे पर उतरते समय विमान तालाब किनारे झाड़ियों में जा गिरा, सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंच गई। फिलहाल इस विमान हादसे को लेकर आगे की जांच-पड़ताल भी की जा रही है। हादसे के बाद विमान पूरी तरह से टूटा चुका है।

पहले भी हो चुके ऐसे हादसे-

एमपी में पहले भी ऐसे हादसे हो चुके है, मार्च 2023 में मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया था। विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे, दोनों की जिंदा जलने से मौत हो गई थी। जनवरी 2023 में रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव के समीप एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के चलते पायलट की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल थे ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT