सोशल मीडिया
सोशल मीडिया  RE-Indore
मध्य प्रदेश

Social Media : अपराधी कर रहे हथियार की तरह उपयोग, इंदौर में सामने आए तीन अलग-अलग मामले

Pradeep Chauhan

इंदौर। सोशल मीडिया भी अब अपराधियों के लिए हथियार बन गया है। दहशत से लेकर अश्लीलता फैलाने के साथ ही बदनाम करने के लिए अब सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। हीरानगर इलाके में आरोपियों ने दहशत फैलाते हुए खुलेआम हत्या की धमकी दी और वारदात को अंजाम भी दे दिया। चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। दूसरे मामले में छत्रीपुरा में एक कैफे संचालक ने 99 रुपए में प्राइवेट केबिन देने के नाम पर एक विज्ञापन वायरल किया और उसमें युवक युवती को अश्लील हरकत करते दिखाया। तीसरे मामले में तो एक वीडियो वायरल करते हुए भाजपा पार्षद को फर्जी पार्षद और अश्लील पार्षद कहते हुए बदनाम कर डाला। हीरानगर पुलिस ने हत्या के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। छत्रीपुरा पुलिस ने कैफे संचालक पर केस दर्ज किया और जूनी इंदौर पुलिस ने भाजपा पार्षद को बदनाम करने वाले के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुुरु कर दी है।

केस एक-दुर्लभ कश्यम गैंग से जुड़े होने का शक

निखिल खलसे की हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी नाबालिग है। पुलिस को इनके उज्जैन के दुर्लभ कश्यप गैंग से जुड़े होने का शक है। हत्या के कारणों में ये बात सामने आ रही है कि ये आरोपियों ने अपने दो दोस्तों की हत्या के बाद बदला लेने की कसम खाई थी। आरोपियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर खुले आम हत्या की धमकी दी थी उसके बाद निखिल के घर चाकू लेक भी पहुंचे थे। इस मामले में पुलिस को शिकायत भी की गई लेकिन पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया और आरोपियों ने प्लानिंग कर उसकी हत्या कर दी,उनका निशाना निखिल का दोस्त उदय था। उस दौरान इन्हें िनिखिल दिखा और उसकी चाकुओं से गोदकर फायरिंग कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में फरार चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के नाम चिराग कटारिया, हर्ष चौधरी, आर्यन ठाकुर और एक नाबालिग पता चले हैं।

बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें सीसीटीवी में पांच आरोपी हथियार लेकर निखिल के घर में घुसते दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में पुलिस को शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ये वीडियो दीपावली के दिन का बताया जा रहा है। एक अन्य इंस्टा रील भी वायरल हुई जिसमें दो साल पहले मारे गए अपने साथी अर्पित के फोटो पर हार पहनाकर चाकू से केक काटते दिख रहे हैं और बदला लेने की बात कह रहे हैं। बताते हैं कि आरोपियों को शक था कि निखिल दोहरे हत्याकांड के आरोपियों की मदद कर रहा है।

दो साल पहले 2021 में हुए दोहरे हत्याकांड में अर्पित के साथ गौरव को भी मार दिया था। दोनों की हत्या में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था और वे फिलहाल जेल में है। निखिल की हत्या करने वालों को ये शक था कि वह जेल में बंद इन आरोपियों की मदद कर रहा है और जमानत के लिए भी प्रयास कर रहा हा। निखिल हत्याकांड के आरोपी चीनू और उसके दोस्तों ने अर्पित के बर्थडे पर केक काटने के बाद उसकी हत्या का बदला लेने की कसम खाई थी और पिस्टल भी लहराई थी,इसका विडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया था। निखिल के परिजनों का कहना है कि जिस दिन अर्पित हत्या हुई थी उस दिन भी अर्पित के दोस्तों ने बदला लेने की कसम खाई थी। इन्होंने अर्पित के पाचों आरोपियों को जल्द मारने की बात कही गई थी। इस दिन भी अर्पित की तस्वीर के सामने पिस्टल रखकर कसम खाई थी। इसका वीडियो भी इंस्टा पर अपलोड किया था।

केस दो-प्राइवेट केबिन का अश्लील विज्ञापन

बियाबानी मेन रोड के बीबीसी कैफे का इंस्टाग्राम पर एक विज्ञापन वायरल हुआ है जिसमें 99 रुपए प्रति घंटे की दर से कपल को प्राइवेट केबिन देने की बात कही गई है। इस विज्ञापन में एक युवक-युवती को अश्लील हरकत करते हुए भी दिखाया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद इलाके में इस अश्लील विज्ञापन को लेकर बवाल मचा। छत्रीपुरा थाने के पास के इस कैफे का मामला छत्रीपुरा पुलिस तक पहुंचा उसके बाद पुलिस ने कैफे संचालक दीपेश पिता राजेंद्र जैन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

केस तीन-भाजपा पार्षद को बदनाम कर डाला

तीसरा मामला जूनी इंदौर इलाके में सामने आया है। वार्ड 65 के भाजपा पार्षद ने जूनी इंदौर थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया है। भाजपा पार्षद कमलेश कालरा का कहना है कि गोपाल कोडवानी पिछले दो तीन दिनों से सोशल मीडिया पर मुझे बदनाम करने की हरकत कर रहा है। वह मुझे फर्जी पार्षद और अश्लील पार्षद बताते हुए वीडियो जारी कर रहा है। इसके बारे में मेरे कई परिचितों ने आकर मुझे बताया उसके बाद मैने जूनी इंदौर थाने पर पहुंचकर केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने दो धाराओं में केस दर्ज किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT