मेजर सोमनाथ शर्मा की जयंती
मेजर सोमनाथ शर्मा की जयंती  Social Media
मध्य प्रदेश

Somnath Sharma Birth Anniversary: वीर योद्धा मेजर सोमनाथ शर्मा की जयंती पर मप्र के नेताओं ने किया नमन

Priyanka Yadav

Somnath Sharma Birth Anniversary: सन 1947 के भारत-पाक युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देने वाले एवं प्रथम परमवीर चक्र सम्मानित मेजर सोमनाथ शर्मा की आज जयंती है। अपने शौर्य और पराक्रम से शत्रु के दांत खट्टे करने वाले प्रथम परमवीर चक्र विजेता (मरणोपांत) मेजर सोमनाथ शर्मा की जयंती पर मध्यप्रदेश के नेताओं ने उन्हें याद कर नमन किया है।

सोमनाथ शर्मा की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन: CM

मेजर सोमनाथ शर्मा भारतीय सेना की कुमाऊँ रेजिमेंट की चौथी बटालियन की डेल्टा कंपनी के कंपनी-कमाण्डर थे। आज मेजर सोमनाथ शर्मा की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि, वर्ष 1947 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अपने शौर्य व पराक्रम से शत्रु सेना को धूल चटाने वाले प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। मातृभूमि की रक्षार्थ आपका सर्वोच्च बलिदान देशवासियों में सदैव राष्ट्रभक्ति की भावना का संचार करता रहेगा।

सोमनाथ शर्मा की जयंती पर नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि, 1947 में महज 50 सैनिकों की टुकड़ी के साथ पाकिस्तान के 700 घुसपैठियों से अंतिम सांस तक लोहा लेकर श्रीनगर एयरबस की सुरक्षा करने वाले परमवीर मेजर सोमनाथ शर्मा की जयंती पर सादर नमन, आपका ये पराक्रम आने वाली पीढ़ियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा।

वीडी शर्मा ने सोमनाथ शर्मा की जयंती पर किया कोटि-कोटि नमन

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि, देश के प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन, 1947 के भारत-पाक युद्ध के दौरान मेजर सोमनाथ की ने जिस शौर्य, पराक्रम और नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन किया, वह आज भी हमारे जवानों के लिए प्रेरणा है।

1947 के भारत-पाक युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देने वाले, प्रथम परमवीर चक्र से सम्मानित मेजर सोमनाथ शर्मा जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन।
मंत्री सारंग

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT