सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग का शीघ्र होगा कायाकल्प
सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग का शीघ्र होगा कायाकल्प Shashikant Kushwaha
मध्य प्रदेश

सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग का शीघ्र होगा कायाकल्प

Author : Shashikant Kushwaha

राज एक्सप्रेस। सिंगरौली जिले की लाइफ लाइन राष्ट्रीय मार्ग सीधी-सिंगरौली की बदहाल स्थिति जल्द बदलने वाली है। किसी भी जिले के विकास की मुख्य भूमिका जिले की कनेक्टिविटी है। सिंगरौली सीधी NH 39 हाइवे कई दशकों से बदहाल है। अब इस सड़क की सुध शासन ने ली है ।

एमपीआरडीसी ने जारी किया नोटिफिकेशन :

सिंगरौली सीधी से संबंधित मार्ग को लेकर मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम लिमिटेड ने संबंधित मार्ग को लेकर निविदा आमंत्रित की हैं, जिसमें सीधी सिंगरौली मार्ग जिसकी लंबाई 107 किलोमीटर से 185 किलोमीटर तक की सड़क का मरम्मत कार्य किया जाना है। जिसे की 6 माह में पूर्ण किया जाना है ।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने कहा :

कांग्रेस प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी एनएच-39 सीधी-सिंगरौली मार्ग को लेकर सीएम से कई बार मांग कर चुके हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने सीधी सिंगरौली की खस्ताहाल सड़क को सुधार करने हेतु जनता की मांग पर 6 महीने के भीतर 8.78 करोड़ का काम शुरू करने हेतु टेंडर आमंत्रित कर दिए हैं। मध्य प्रदेश सरकार की सिंगरौली व सीधी जिले की जनता को बड़ी सौगात दी है। सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग का कायाकल्प शीघ्र ही पूरा होने जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री की यह पहल पर सीधी-सिंगरौली की जनता तहे दिल से आभार करती है। कांग्रेस प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी ने एनएच-39 सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग को लेकर कई बार आवाज उठाई है।

कैबिनेट मंत्री ने दी निर्माण को हरी झंडी :

जब से मध्यप्रेदश में कांग्रेस की सरकार आई है और मध्यप्रदेश की कमान मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों मिली है तब से प्रदेश सचिव सीएम से कई बार मांग सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग को लेकर कर चुके हैं। प्रदेश सचिव की यह मांग अब सफल होती दिखाई दे रही है। प्रदेश सचिव के पहल के चलते मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं पीडब्लूडी मंत्री सज्जन वर्मा ने सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग के निर्माण के लिए हरी झंडी दे दी है।

6 महीने की भीतर तैयार होगा मार्ग :

प्रदेश सचिव ने आगे बताया कि, एनएच-39सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग 08 करोड़ 56 लाख में बनने जा रहा है। यह मार्ग छ:महीने में तैयार हो जायेगा। कांग्रेस सरकार की इस पहल को सराहनीय बताया है और कहा है कि, कांग्रेस पार्टी की सरकार मध्यप्रदेश में आने से प्रदेश की जनता में एक उम्मीद की किरण जगी है।

बहरहाल मुख्य सड़क की बदहाल स्थिति के कारण जहाँ आमजनों को तकलीफ का सामना करना पड़ता है, उससे निजात के साथ-साथ क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT