भगोरिया होली एवं रंगोत्सव की रैली
भगोरिया होली एवं रंगोत्सव की रैली RE Indore
मध्य प्रदेश

सोरबा किले का होगा जीर्णोद्धार, बाबा जीतू किरार का स्मारक बनाएगी मप्र सरकार , भगोरिया होगा राजकीय पर्व

Mumtaz Khan

इंदौर , मध्यप्रदेश। सोरबा किले का जीर्णोद्धार कराया जाएगा और बाबा जीतू किरार का भव्य स्मारक बनाया जाएगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर में की है। मुख्यमंत्री अलीराजपुर जिले में आयोजित जनजातीय लोक संस्कृति की पहचान भगोरिया होली एवं रंगोत्सव की रैली में सम्मिलित हुए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगोरिया' जनजातीय परंपरा का अभिन्न अंग और लोक उत्सव है। अब भगोरिया को राजकीय पर्व और सांस्कृतिक धरोहर माना जाएगा। हमारे गौरव, हमारे गर्व लोकनायक बाबा जीतू किरार जिन्होंने बताया था कि हमारी ताकत क्या है। यहां के सोरबा किले का जीर्णोद्धार कराया जाएगा और बाबा जीतू किरार का भव्य स्मारक बनाया जाएगा

ये परंपरा बनी रहे, ये लोक कला बनी रहे, ये आनंद बना रहे, इसलिए सरकार भी इन पर्वों के आयोजन में कोई कसर नहीं छोड़ेगी, जिससे जनता को दिक्कत न हो।

ऐसी फसल होगी कि पंजाब वाले पीछे रह जाएंगे

मुख्यमंत्री ने कहा की खेतों में पानी पहुंचेगा तो ऐसी फसल होगी कि पंजाब वाले पीछे रह जाएंगे और हमारे किसान चमत्कार करेंगे। नर्मदा का पानी पहुंचाने के लिए सोंडवा के 106 गांवों में पानी लाने के लिए सर्वे करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री का लगातार जनजाति इलाके में दौरा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश की नब्ज जानते है उन्हें पता है की जनजाति वर्ग के साथ के बिना सरकार नहीं बनाई जा सकती है। यही कारण है की उनका दौरा लगातार जनजाति इलाके में हो रहे हैं । इससे पहले मुख़्यमंत्री बैतूल कार्यक्रम में शामिल हुए।

मध्यप्रदेश मे जनजाति वर्ग की 47 सीट

मध्यप्रदेश मे कुल 230 विधानसभा सीट मे से जनजाति वर्ग की 47 सीट हैं। 2018 के चुनाव मे 47 सीट में से कांग्रेस को 30 सीट मिली थी। बीजेपी को जनजाति वर्ग के वोटर ने पसंद नहीं किया। अब मुख्यमंत्री जनजाति वर्ग को बीजेपी के पाले लाने के लिए कोई कसर नहीं छोडना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT