Ram Navami पर शिवराज सिंह चौहान ने गाए राम भजन
Ram Navami पर शिवराज सिंह चौहान ने गाए राम भजन Raj Express
मध्य प्रदेश

Ram Navami पर मंदिरों में विशेष आयोजन, शिवराज सिंह चौहान ने गाए राम भजन

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बाबा महाकाल का किया गया विशेष श्रृंगार।

  • रामराजा सरकार के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु।

Shivraj Singh Chauhan Sang Bhajan on Ram Navami : मध्यप्रदेश। पूरे देश के साथ साथ मध्यप्रदेश के मंदिरों में भी रामनवमी के अवसर पर विशेष आयोजन किया जा रहा है। कहीं मंदिर को अंगुर से सजाया गया है तो कहीं कन्या पूजी जा रही है। वहीं विदिशा में शिवराज सिंह चौहान भी अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने यहां भजन मंडली के साथ राम आएंगे भजन गाया। इसके आलावा उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में भी विशेष आयोजन किया गया। यहां महाकाल का विशेष श्रंगार हुआ और राम जी की आरती भी हुई। ओरछा में भी रामराजा सरकार का दर्शन करने सुबह से श्रद्धालु पहुंचे गए थे।

रामनवमी के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने आवास पर कन्या भोजन रखा था। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "महानवमी के पुण्य अवसर पर देवी स्वरूपा बेटियों के कदम घर में पड़े; कोना-कोना खुशियों से खिल उठा। मैया से प्रार्थना है कि इतना सामर्थ्य दें कि बेटियों के हर सपने को पूरा कर पाऊं। सभी को दुर्गा नवमी की हार्दिक शुभकामनाएं!"

उज्जैन और ओरछा में रामनवमी की धूम :

प्रदेश के सभी मंदिरों में रामनवमी को बड़ी ही धूम धाम से मनाया जा रहा है लेकिन उज्जैन और ओरछा में विदेश आयोजन किए गए हैं। ओरछा में श्री राम राम राजा सरकार के रूप में पूजे जाते हैं यहां प्रस्तुति देने गायक पावन तिवारी पहुंचे थे। वहीं उज्जैन में बाबा महाकाल का राम नवमी पर सूखे मेवे, भांग और चंदन से श्रृंगार किया गया।

मध्यकाल में बुंदेलखंड की महारानी कुँवर गणेश अयोध्या से 8 माह 28 दिन पैदल चलकर भगवान राम को ओरछा लेकर आई थीं। महारानी की रसोई में भगवान राम के बाल स्वरुप को स्थापित किया गया था तब से वे यहीं हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT