इंदौर में योग सत्र और महा रुद्र पूजन में श्री श्री रविशंकर
इंदौर में योग सत्र और महा रुद्र पूजन में श्री श्री रविशंकर  Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर में योग सत्र और महा रुद्र पूजन में श्री श्री रविशंकर, हजारों लोगों ने किया योग

Priyanka Sahu

इंदौर, मध्‍य प्रदेश। आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता व आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर तीन दिवसीय देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर प्रवास पर है, ऐसे में आज सोमवार को सुबह सकारात्मकता संचार के साथ अपने कार्यक्रम की शुरूआत की। वे इंदौर के दशहरा मैदान में आयोजित योग सत्र और महारुद्र पूजन के कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम में CM शिवराज वचुर्अली रूप से हुए शामिल :

इस दौरान दशहरा मैदान में आयोजित योग मित्र कार्यक्रम में श्री श्री रविशंकर इंदौरवासियों को योग के कराने के लिए पहुंचे। इस मौके पर इंदौर के लोगों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए लगभग 5 हजार लोगों द्वारा योग किया गया है। तो वहीं, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वचुर्अली रूप से शामिल हुए। योग कार्यक्रम के बाद महा रुद्र पूजा भी हुई। मिली जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम सुबह 8 बजे शुरू हो गया था। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन भी उपस्थित रहे।

8 बजकर 20 मिनट पर कार्यक्रम के मंच पर श्री श्री रवि शंकर की एंट्री :

दशहरा मैदान पर योग मित्र कार्यक्रम को लेकर सामने आई जानकारी के अनुसार, आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर जयकाल महाकाल भक्ति पद के साथ 8 बजकर 20 मिनट पर आयोजित कार्यक्रम के मंच पर एंट्री की। यहां पहुंचते ही उन्‍होंने सबसे पहले उन्होंने मंच पर उपस्थित अन्य संतों को उपवास्त्र ओढ़ाकर अभिवादन किया, फिर अपने अनुयायियों का अभिवादन स्वीकार ने रैंप पर चलकर भक्तों के बीच भी पहुंचे।

बता दें कि, महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा इंदौर के लोगों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए ‘स्वस्थ इंदौर के साथ अब स्वच्छ इंदौर’ की कल्पना के तहत पिछले साल इसकी शुरुआत की थी और इसके तहत अब तक 28 वार्डों में योग सेंटर बनाए जा चुके हैं। इसके अलावा शेष वार्डों में भी जल्‍द की सेंटर बनने की उम्‍मीद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT