कमलनाथ ने बड़वानी के पाटी में पत्रकार वार्ता को किया संबोधित
कमलनाथ ने बड़वानी के पाटी में पत्रकार वार्ता को किया संबोधित  Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

बड़वानी के पाटी पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पत्रकार वार्ता को किया संबोधित

Sudha Choubey

बड़वानी, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ कमलनाथ बड़वानी पहुंच हैं। वे यहां पर वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसके जरिए वे नारी सम्मान योजना का प्रचार-प्रसार करेंगे। इसके साथ ही सेक्टर प्रभारी व मंडलम की बैठक व प्रेस वार्ता को संबोधित किया। बता दें, इसी साल विधानसभा चुनाव होना है। वर्ष 2018 में हुए चुनावों में कांग्रेस ने सरकार तो बना ली थी लेकिन 15 महीने में ही विधायकों के दल बदलने के कारण सरकार गिर गई। लिहाजा फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

बता दें कि, बड़वानी के पूर्व नपा अध्यक्ष राजन मंडलोई हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सभा स्थल पहुंचे हैं। हालांकि 2018 के चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर वे निर्दलीय मैदान में उतरे थे और दूसरे नंबर पर रहे थे। वहीं कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही। निर्दलीय चुनाव लड़ते हुए राजन मंडलोई को 49 हजार 364 वोट मिले थे। कार्यक्रम में करीब 20 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। कार्यक्रम को लेकर पुलिस व प्रशासन की टीम भी अलर्ट पर है।

कमलनाथ ने कही यह बात:

इस मौके पर कमलनाथ ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि, "ये आज जो मध्य प्रदेश की तस्वीर है, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है कि, ये सच्चाई का साथ देंगे। ये तस्वीर अपने सामने रख ले, सच्चाई का साथ दें कि, कैसे ये घोटाला प्रदेश बड़ा है। किस चीज में घोटाला नहीं, भर्ती में घोटाला, योजनाओं में घोटाला ऐसी कोई चीज नहीं है, जहां घोटाला नहीं है। मध्य प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है।"

18 साल का हिसाब शिवराज सिंह जी नहीं दे पा रहें हैं: कमलनाथ

कमलनाथ ने इस दौरान कहा कि, "मध्य प्रदेश के 18 साल का हिसाब शिवराज सिंह जी नहीं दे पा रहें हैं और उनको 18 साल बाद बहने याद आईं, उनको संविदा याद आया, उनको कर्मचारी याद आए, उनको किसान याद आए। चुनाव के पांच महीने पहले कि, वे फिर से गुमराह करना चाहते हैं। ये आज सबसे बड़ी चुनौती है हमारे बेरोजगारों की। बेरोजगार एक करोड़ नौजवान हैं, इसमें से लगभग 45 लाख तो रजिस्टर्ड हैं। एक करोड़ लोग आज मध्य प्रदेश में बेरोजगार हैं।"

उन्होंने कहा कि, "शिवराज सिंह जी इंदौर में इन्वेस्टमेंट सबमिट करते हैं, उसका क्या नतीजा होता है, घोषणा करते हैं, इन्होने घोषणा की थी कि, 33 लाख करोड़ का निवेश आए हैं, इतना निवेश तो पूरे देश में नहीं आता। और अगर ये हालत होती, तो बड़वानी में इतने प्लान नहीं होते। हमारा प्रदेश पांच प्रदेशों से गिरा हुआ है। जिसको केरल और तमिलनाडु में अपना सामान बेचना है, वो पंजाब और हरियाणा में अपना उद्योग लगा रहें हैं।"

कमलनाथ ने कहा कि "आज प्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। गांव से लेकर मंत्रालय तक भ्रष्टाचार हो रहा है। हमारी सरकार के केवल 15 महीने की थी। जिसमें से साढ़े तीन महीने का समय चुनाव और आचार संहिता में निकल गया था। हमें केवल 11 महीने तक ही काम करने का मौका मिला था। जिसमें हमने हमारी नीति नीयत का परिचय दिया था।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT