पंचायती राज कानून का उल्लंघन कर रही है प्रदेश सरकार : जेपी धनोपिया
पंचायती राज कानून का उल्लंघन कर रही है प्रदेश सरकार : जेपी धनोपिया Social Media
मध्य प्रदेश

पंचायती राज कानून का उल्लंघन कर रही है प्रदेश सरकार : जेपी धनोपिया

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की भाजपा सरकार पंचायती राज कानून का उल्लंघन कर रही है। यह बात प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सभाकक्ष में सोमवार को पंचायती राज संगठन की प्रदेश स्तरीय बैठक में वक्ताओं ने कही। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री प्रकोष्ठों एवं विभागों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने संगठन के कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने की बात करते हुए कहा इस क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को आगे हर संभव मदद दी जाएगी।

बैठक में संगठन के अध्यक्ष हेमंत टाले ने कहा कि जिला और विकासखंड में हो रहे सर्वोदय संकल्प शिविरों के आयोजन की समीक्षा की आने वाले समय में होने वाले शिविरों की योजना बनाई जाएगी।

अजय पटेल ने कहा कि, सीएम राईस स्कूलों की आड़ में शिक्षा के अधिकार कानून का कैसे उल्लंघन हो रहा है। इस पर विस्तृत चर्चा की। संगठन सचिव प्रशांत पाठक नीलू ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा पीपीपी मोड में वनों को प्रायवेट सेक्टर को दिए जाने से कैसे वनाधिकार कानून, पंचायत राज कानून का उल्लंघन सरकार कर रही है एवं वन भूमि का निजीकरण किए जाने की तैयारी है। इन सभी कदमों का विरोध भविष्य में आयोजित होने वाली ग्राम सभाओं में प्रस्ताव पारित कराकर किया जाए।

बैठक में जबलपुर के जिला अध्यक्ष विवेक अवस्थी ने हुटका परमान परियोजना के निर्माण से नर्मदा जी का जल दूषित हो रहा है इस पर प्रकाश डाला। इस परियोजना का विरोध करने की बात की। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना की सामग्री में रेट बढ़ जाने से आवास की राशि बढ़ाने का विरोध किया। मनरेगा को लेकर कहा कि सरकार इस योजना को जानबूझकर कमजोर कर रही है। संगठन के उपाध्यक्ष और जिला पंचायत टीकमगढ़ के उपाध्यक्ष ने कोरोनाकाल में किए गए कार्यों को रेखांकित किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT