2 नवंबर को CM पहली किश्त करेंगे वितरित
2 नवंबर को CM पहली किश्त करेंगे वितरित Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल में होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम- 2 नवंबर को CM लाड़ली लक्ष्मी 2.0 की पहली किश्त करेंगे वितरित

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में लड़कियों के सम्मान के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुबारा लाड़ली लक्ष्मी योजना की शुरूवात की है, इस योजना के तहत सीएम शिवराज 2 नवंबर 2022 को लाड़ली लक्ष्मियों को बड़ी सौगात देंगे, इस कार्यक्रम में प्रथम किश्त की राशि 12 हजार 500 रूपये का वितरण किया जायेगा।

2 नवंबर को CM लाड़ली लक्ष्मी 2.0 की पहली किश्त का करेंगे वितरण

मिली जानकारी के मुताबिक, 2 नवबंर को CM शिवराज सिंह चौहान भोपाल के रविन्द्र भवन में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत लगभग 1437 बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहन राशि दिए जाने वाली पहली किश्त 12 हजार 500 रूपये का वितरण करेंगे।

बता दें, सीएम शिवराज ने लाड़ली उत्सव के दौरान लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के तहत उच्च शिक्षा के लिए दो किश्तों में 25 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि देने घोषणा की थी। इसी क्रम में प्रथम किश्त की राशि 12 हजार 500 रूपये का वितरण इस कार्यक्रम में किया जायेगा। मध्यप्रदेश में बालिका सशक्तिकरण की दिशा में कई प्रयास किए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की आयोजन श्रंखला में 2 नवबंर को पूरे प्रदेश में ‘लाड़ली लक्ष्मी वाटिका’ और ‘लाड़ली लक्ष्मी पथ’ का लाकार्पण पूरे प्रदेश में किया जायेगा।

CM स्मार्ट सिटी पार्क में ‘लाड़ली लक्ष्मी वाटिका’ का करेंगे लोकार्पण

भोपाल में हो रहे राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सुबह 10:30 बजे स्मार्ट सिटी पार्क में ‘लाड़ली लक्ष्मी वाटिका’ का लोकार्पण करेंगे। प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी वाटिका को थीम बेस्ड वाटिका के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस वाटिका का उपयोग लाड़ली बालिकाओं के जन्मोत्सव अथवा उनसे संबंधित अन्य कार्यक्रमों में भी किया जा सकेगा। वाटिका में ‘लाड़ली लक्ष्मी वाटिका’ अंकित करते हुए पट्टिका के साथ लाड़ली लक्ष्मी का लोगो भी लगाया जाये।

शासन द्वारा सभी कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि लाड़ली लक्ष्मी पथ’ के रूप में जिस मार्ग का चयन किया जा रहा है उस पथ का पूर्व में अन्य किसी और के नाम से नामकरण न हुआ हो, यह सुनिश्चित किया जाए। प्रदेश के जिलों में आयोजित स्थापना दिवस कार्यक्रमों की लाइव स्ट्रीमिंग की जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT