MSME राज्य-स्तरीय समिट 19 जून को
MSME राज्य-स्तरीय समिट 19 जून को RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MSME पर राज्य-स्तरीय समिट 19 जून को- सीएम करेंगे उद्घाटन, प्रतिष्ठित कंपनी और संस्थानों के बीच होगा MOU

Kanhaiya Lodhi

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार 19 जून को आर्थिक विकास के शुभ संयोग- मप्र के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग पर राज्य-स्तरीय समिट का उद्घाटन करेंगे। समिट नर्मदापुरम रोड स्थित आमेर ग्रीन्स में होगा। समिट में अनेक उद्योग परिसंघ के पदाधिकारी, बड़े औद्योगिक घराने, नव उद्यमी, भारत सरकार और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान सफल उद्यमियों को एमएसएमई अवार्ड वितरण तथा देश की प्रतिष्ठित कंपनी और संस्थानों के बीच एमओयू भी होंगे।

एमएसएमई विभाग के सचिव पी नरहरि ने बताया कि प्रदेश में उद्यमशील संस्कृति को बढ़ावा देने और नवाचार की भावना को विकसित करने के उद्देश्य को लेकर एक दिवसीय एमपी एमएसएमई समिट-2023 की जा रही है। समिट की शुरुआत सुबह साढ़े 9 बजे से होगी और शाम साढ़े 7 बजे समापन होगा। मुख्यमंत्री चौहान समिट में बतौर मुख्य अतिथि साढे 10 बजे शामिल होकर उद्योग जगत से संवाद करेंगे। समिट में 6 सत्र होंगे जिनसे उद्यमियों, विषय-विशेषज्ञों और युवाओं को उद्यमिता के लिए मार्गदर्शन प्राप्त होगा। सत्रों को ऐसा डिजाइन किया गया है, जिससे अलग-अलग क्षेत्रों में नई संभावनाओं पर विशेष फोकस रहे। समिट में एमएसएमई के लिए टेक्नालॉजी ट्रांसफर,न्यूएज फाइनेंस , अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा, महिला उद्यमिता को प्रोत्साहन और डिजिटल रूपांतरण विषयों पर विशेष सत्र होंगे।

समिट में प्रदेश भर के लगभग 1000 नव उद्यमी प्रतिभागी होंगे। बहुआयामी स्वरूप की इस समिट में नवउद्यमी, उद्योगपति, उद्योग संघ के पदाधिकारी, स्र्टाट अप से जुड़े व्यक्ति और विभिन्न विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी को प्रतिभागी बनाया गया है। वाल्मार्ट, एनएसई इंडिया और आईसेक्ट के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर भी होंगे। समिट में विगत तीन वर्षों 2018-।9, 2019-20 और 2020-21 के लिए एमपी एमएसएमई अवार्ड प्रदान किए जाएंगे। समिट में उद्यमियों को दक्ष और हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए मौजूदा वातावरण और भविष्य की चुनौतियों के दृष्टिगत 6 विषयगत सत्र होंगे।

समिट में संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन के भारत प्रतिनिधि रेने वान बर्कल, फि क्की फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री सुधा शिवकुमार, कोप्पल टॉय क्लस्टर के सीईओ किशोर राव, राष्ट्रीय अनुसंधान विकास निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कमोडोर अमित रस्तोगी सेवानिवृत्त सहित अन्य गणमान्य प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। नॉलेज पार्टनर अर्नस्ट एण्ड यंग और अकादमिक पार्टनर आइआईएम इंदौर हैं। समिट को लेकर लिटिल व्यापक तैयारियां की गई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT