भिंड में नकली दूध बनाने वाली डेयरी पर एसटीएफ का छापा
भिंड में नकली दूध बनाने वाली डेयरी पर एसटीएफ का छापा Social Media
मध्य प्रदेश

भिंड में नकली दूध बनाने वाली डेयरी पर एसटीएफ का छापा, भारी मात्रा में मिलावटी सामग्री बरामद

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • ग्वालियर एसटीएफ ने नकली दूध बनाने वाली डेयरी पर मारा छापा

  • सालों से चल रहा था नकली दूध बनाने का काला कारोबार।

  • कई बड़ी नामी कंपनियों में जाता था मिलावटी दूध

  • मिलावटी दूध बनाने वाला कारोबारी गिरफ्तार

  • भारी मात्रा में मिलावटी दूध, दूध बनाने का घातक कैमिकल किया जप्त

  • उप पुलिस अधीक्षक रोबिन जैन के नेतृत्व में एसटीएफ टीम द्वारा की गई कार्रवाई

भिंड, मध्यप्रदेश। प्रदेशभर में मिलावट खोरी का धंधा तेजी से चल रहा है, अब ताजा मामला भिंड से सामने आया है, यहां एसटीएफ ग्वालियर की टीम ने नकली दूध बनाने वाली डेयरी पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान नकली दूध तैयार करने के वाले कई केमिकल मिले हैं।

मिलावटखोरों पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई :

बता दें, मिलावटखोरों पर अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई रही, सोमवार को राधा डेयरी पर ग्वालियर से एसटीएफ की टीम और भिंड के खाद्य सुरक्षा विभाग ने संयुक्त कार्रवाई की, जिसमें मौके से भारी मात्रा में मिलावटी दूध, नकली दूध बनाने की सामग्री और रसायन बरामद किया गया है। वहीं डेयरी संचालक को भी गिरफ्तार किया गया है।

भारी मात्रा में मिलावटी सामग्री बरामद

कार्रवाई करने गई टीम ने भारी मात्रा में मिलावटी दूध, दूध बनाने का घातक कैमिकल जप्त किया। मौके से 5300 मिलावटी दूध, 50 किलो आर एम कैमिकल, 19 टीन रिफाइंड सोयाबीन, 7 किलो कास्टिक सोडा, 15 पाउच शैम्पू, दूध बनाने का घोल, मेलटोस पाउडर, न्यूट्रिलाइट रिफाइंड ऑयल की 19 खाली, दो गैस चूल्हे और गैस सिलिंडर सहित भारी मात्रा में मिला सामान जप्त किया ।

डेयरी पर एसटीएफ का छापा

सालों से चल रहा था नकली दूध बनाने का काला कारोबार :

मिली जानकारी के मुताबिक, मिहोना के राहुली गांव में संचालित राधा डेयरी पर सालों से नकली दूध बनाने का काला कारोबार चल रहा था, यहां से मिलावटी दूध कई बड़ी नामी कंपनियों में जाता था। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्वालियर एसटीएफ ने ये बड़ी कार्रवाई की, उप पुलिस अधीक्षक रोबिन जैन के नेतृत्व में एसटीएफ टीम द्वारा कार्रवाई की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT